Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। रामपुर पुलिस ने स्कूलों में कैम्प लगा यूपी काप ऐप के बारे में बच्चों, अध्यापकों को दी जानकारी

जौनपुर। रामपुर पुलिस ने स्कूलों में कैम्प लगा यूपी काप ऐप के बारे में बच्चों, अध्यापकों को दी जानकारी

जौनपुर (19 सितंबर)। मुरली मनोहर इंटर कालेज जमालापुर में रामपुर पुलिस ने उच्चाधिकारियों की पहल से गुरूवार को छात्र छात्राओं, अभिभावकों, अध्यापकों में यूपी काप एप के बारे में मुरली विस्तृत रूप से बताकर जागरूक किया।
यूपी काप एप को समझाते हुए रामपुर थाना के कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए प्रतीक चंद्र शुक्ला ने छात्र छात्राओं को बताते हुए कहा कि यूपी काप ऐप सीधे आपके मोबाइल में इंस्टॉल होने के बाद आप पुलिस हेड क्वार्टर से जुड़ जाएंगे। इस एप से आप घर बैठे अपनी एफआईआर आनलाईन दर्ज करा सकते हैं। यह उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा लांच किया गया है। इस ऐप का मकसद होगा कि इससे साइबर क्राइम से लेकर अन्य अपराधिक घटनाओं को त्वरित ढंग से निस्तारित करने का है।

फोटो-जमालापुर चौकी प्रभारी संतोष कुमार राय बच्चों को जानकारी देते हुए

जमालापुर चौकी प्रभारी संतोष कुमार राय ने बताया कि प्रदेश की पुलिस अपने नागरिको की सुरक्षा के लिए हमेशा कोई न कोई नया कदम उठाया ही करती है ताकि नागरिको को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े और समाज में बिना किसी डर से घूम सके। हमारा यह हमेसा प्रयास रहता है कि अपराध मुक्त समाज बने और इस पर हम काफी हद तक सफल भी है। नागरिको के हितो को ध्यान में रखना और उनको किसी भी प्रकार से दिक्कत न हो किसी भी अपराध की सूचना देने में और उस अपराध के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की सोच रखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने यूपी काप ऐप लांच किया। जिसकी मदद से नागरिक घटना की शिकायत ऑनलाइन दर्ज करा सकता है। इसमें आप सभी के सहयोग की जरूरत है। आप बेझिझक थाना परिसर, चौकी परिसर में आकर 24 घंटे एप की जानकारी प्राप्त कर लाभ उठा सकते हैं।
रामपुर पुलिस ने गुरुवार को ही डीपीएफ इंग्लिश मीडियम स्कूल रायपुर, एस एस इंटर कॉलेज औरा, व राम जानकी इंटर कॉलेज जमालापुर में भी कैम्प लगाकर यूपी काप एप्प का प्रचार प्रसार स्कूल में पढ़ने वाले बच्चो एवं पढ़ाने वाले अध्यापकों के मध्य किया गया। इस कार्य में चौकी प्रभारी जमालापुर सन्तोष कुमार राय, व कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए प्रतीक चन्द्र शुक्ल, दीवान दिनेश कुमार यादव रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!