Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। महाराजगंज में आवास किसी के नाम पैसा किसी के खाते में जा रहा है। शिकायत मचा हड़कंप

जौनपुर। महाराजगंज में आवास किसी के नाम पैसा किसी के खाते में जा रहा है। शिकायत मचा हड़कंप

जौनपुर(6 अक्टूबर)। जहॉ एक तरफ ग्राम प्रधान यह कह कर गरीबो को आवास नही दे पा रहे है कि गरीब तो है लेकिन पात्रता सूची मे नाम ही नही है! वही कुछ ग्राम प्रधान ऐसे भी है कि पात्रता सूची मे गरीब पात्र का नाम होने के बावजूद उसके आवास का पैसा अपने चहेतो के बचत खाता में भेज कर पैसा निकलवा ले रहे है।
ऐसा ही एक मामला महराजगंज विकास खण्ड में फिर सामने आया है। विगत माह दलित कल्लू के आवास की धनराशि ग्राम प्रधान एवं सिक्रेटरी ने किसी अन्य के खाते में भेजकर गमन किया गया जिसको कोर्ट के आदेश पर जॉच चल ही रही है कि दूसरा मामला फिर बहोरिकपुर ग्रामपंचायत का प्रकाश मे आया है।
महराजगंज ब्लाक के बहोरिकपुर ग्राम की अनारा देवी का कहना है कि पात्रता सूची और फेमली मेम्बर लिष्ट के अनुसार उनकी कालोनी की धनराशि ग्राम प्रधान सुधीरसिह डब्बू ने अपने चहेतो के खाते मे भेज पहली किस्त बीते 22 जुलाई को काशी गोमती सम्युत ग्रामीण बैक लोहिन्दा से 40 हजार निकाल ली है। जिसकी शिकायत अनारा देवी के नाती रोहित विश्वकर्मा ने फैमली मेम्वर लिष्ट सहित बीडीओ महराजगंज से लिखित प्रार्थना पत्र देकर की तो विभाग मे अफरा तफरी मच गयी है।
इस सम्बन्ध मे जहॉ ग्राम प्रधान प्रीती सिंह के पति सुधीर सिंह का मानना है कि दोनो एक ही नाम हो जाने से मिस्टेक हो गया है। वही बीडीओ महराजगंज लालब्रत यादव का कहना है कि फेमली मेम्बर लिष्ट से जॉच की जायेगी यदि दूसरे के द्वारा धनराशि निकाली गयी है तो उसके खिलाफ़ धन वापसी कराये जाने की कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!