Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। जिले के चार शिक्षकों से लखनऊ में शिक्षा मंत्री परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की सुधार का लेगे टिप्स

जौनपुर। जिले के चार शिक्षकों से लखनऊ में शिक्षा मंत्री परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की सुधार का लेगे टिप्स

जौनपुर (7 अक्टूबर)। परिषदीय स्कूलों की शिक्षा में सुधार के लिये शासन ने अपने विद्यालयों में अभिनव प्रयोग कर शिक्षा में सुधार कर चुके शिक्षकों से टिप्स लेकर उनके प्रयोगों को प्रदेशभर के स्कूलों में लागू करने की योजना बनाई है। आगामी 11 अक्टूबर को बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार शिक्षकों के साथ संवाद कर शिक्षा में सुधार के बारे में राय लेंगे। इसमें बरसठी ब्लाक के एक शिक्षक से भी राय ली जाएगी।

परिषदीय स्कूलों में अभिनव प्रयोग कर शिक्षा के स्तर में सुधार करने व दूसरे स्कूलों और शिक्षकों के लिये प्रेरणाप्रद कार्य करने वाले शिक्षकों से बेसिक शिक्षामंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीशचंद्र द्विवेदी संवाद करेंगे। बेसिक शिक्षा मंत्री शिक्षकों से संवाद कर शिक्षा में सुधार के टिप्स लेंगे। जिससे कि इन शिक्षकों के कार्यों को प्रदेश में लागू किया जाएं। जिससे बेसिक शिक्षा की स्थिति में सुधार हो सके। बेसिक शिक्षा मंत्री के साथ संवाद के लिये जनपद के 4 शिक्षकों का चयन किया गया है। जनपद में मिशन शिक्षण संवाद शिक्षकों का एक सार्थक समूह है। जिसमें शिक्षक एक दूसरे से सीखते हुए अपने कार्यों से अन्य को प्रेरित करते हैं। बरसठी के प्राथमिक विद्यालय बेलौना के राजेश कुमार उपाध्याय, सिकरारा के प्राथमिक विद्यालय लखेसर के शिवम सिंह, शाहगंज के प्राथमिक विद्यालय नतौली के अखिलेश मिश्र, मुंगराबादशाहपुर के यूपीएस पांडेयपुर के मिहिर यादव को बुलाया गया है। इन सभी ने अपने स्तर से अपने अपने क्षेत्र में बहुत ही सराहनीय कार्य किये हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ राजेन्द्र सिंह ने सभी शिक्षकों को बधाई दिया है और इसी प्रकार अन्य शिक्षकों को प्रेरित करते रहने की सलाह दी। जिला समन्वयक प्रशिक्षण श्री सुरेश पांडेय ने जनपद में हो रहे सकारात्मक बदलाव के लिए उन सभी शिक्षकों को जिम्मेदार बताया जो अपने शिक्षण और छात्रों से लगाव रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *