Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। पहलवानो ने 7 स्वर्ण 12 रजत और 4 कांस्य पदक प्राप्त कर जौनपुर का बढ़ाया सम्मान

जौनपुर। पहलवानो ने 7 स्वर्ण 12 रजत और 4 कांस्य पदक प्राप्त कर जौनपुर का बढ़ाया सम्मान

जौनपुर (10 अक्टूबर)। इण्टर कालेज खालिसपुर गाजीपुर में सम्पन्न दो दिवसीय 71 वीं माध्यमिक विद्यालयों की मण्डलीय कुश्ती प्रतियोगिता में जौनपुर के छात्र पहलवानो ने 7 स्वर्ण 12 रजत और 4 कांस्य पदक प्राप्त किये।
जनता इण्टर कालेज रतनूपुर की आस्था आनन्द सिंह ने 52 किंग्रा भार वर्ग में वाराणसी की सिमरन को पराजित कर गोल्ड मेडल जीता तो सुरभि सिंह को रजत पदक से सन्तोष करना पड़ा। बुलन्दशहर में आयोजित प्रदेशीय कुश्ती प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई करने वाली आस्था आनन्द सिंह जौनपुर की पहली बालिका पहलवान होने का गौरव हासिल किया है।
“प्रदेशीय कुश्ती में जिले के सात पहलवानो का चयन में आस्था बनी जिले की पहली बालिका पहलवान”
मानक के अनुरूप कम वजन होने के कारण प्रदर्शन मुकाबले में सिद्दीकपुर की नन्ही बालिका ज्ञान्शी और अंशिका ने सबका दिल जीत लिया। आदर्श इण्टर कालेज रेहारी के लालमन यादव ने सब जूनियर वर्ग के 57 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। जनता इण्टर कालेज बीरभानपुर के राकेश यादव संदीप यादव और राज निषाद ने जूनियर वर्ग के 55,65 और 110 किग्रा भार वर्ग की कुश्ती का गोल्ड अपने नाम किया। सीनियर वर्ग के 57 किग्रा भार वर्ग में श्री गणेश राय इण्टर कालेज डोभी के अतुल यादव ने गोल्ड जीतकर जौनपुर के लिए छठा तो ग्रीको रोमन कुश्ती के 71 किग्रा भार वर्ग में सूर्यनाथ सिंह इण्टर कालेज चोरसण्ड गौराबादशाहपुर के धीरज सोनकर ने टीम के लिए सातवां स्वर्ण जुटाया। इसके अतिरिक्त सौरभ, युवराज, मिथिलेश, मोनू, निरजन, विनोद, पियूषम, गौरव, विशाल, प्रिंस, राहुल एवं राजू यादव ने रजत पदक हासिल किया। नन्हीं बालाओ के अखाड़े में उतरने तथा मण्डल और प्रदेश तक सफर करने से संकेत मिलता है कि जौनपुर में अब कुश्ती जैसे दमखम वाले खेल में बालिकाओं की नर्सरी शुरू हो गयी है। टीम मैनेजर मुरली पाल, कोच मनोज कुमार, लल्लन यादव और अशोक कुमार सोनकर ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर प्रसन्नता जतायी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!