Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। शाहगंज में अण्डर ग्राउंड नाली व्यापारियों के लिए बना जी का जंजाल

जौनपुर। शाहगंज में अण्डर ग्राउंड नाली व्यापारियों के लिए बना जी का जंजाल

जौनपुर (12 अक्टूबर)। शाहगंज नगर का प्रमुख व्यावसायिक स्थल गुप्ता गली में अंडरग्राउंड नाली निर्माण धीरे-धीरे होने से व्यापारी सहित अन्य व्यवसायियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। खुदाई कार्य के चलते माह भर से ज्यादा समय लगने की आशंका व्यापारियों को सता रही है। जिसके चलते लोगों का व्यवसाय प्रभावित हो रहा है।

बता दें कि गुप्ता गली में चार सितंबर बुधवार से सड़क खुदाई शुरु हैं तो व्यापारियों को आशा जगी कि जल्द ही नाली का कार्य खत्म हो जाएगा लेकिन ठेकेदार के मजदूरों के कार्यशैली से उस समय व्यापारी दुखी हो गए जब नाली का खुदाई कार्य ही धीरे धीरे चल रहा है तो आशंका है कि नाली का कार्य एक माह से अधिक का समय लेगा। गुप्ता गली के रहवासियों, दुकानदारों, ग्राहकों का आना जाना मुहाल हैं। गड्डों में पानी जमा होने से संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा बना हुआ है। गंदगी व भीषण दुर्गंध से लोगों का जीना मुहाल हो चुका है। लोग नाक बंद कर किसी तरह बच बचा कर गली में आ जा रहे हैं। स्थानीय दुकानदार ओम प्रकाश अग्रहरि का कहना है कि अंडरग्राउंड नाली मेन रोड पर सफल नहीं हुआ। लिहाजा गली में बने नाली को बंद कर नया नाली बनाने का कोई भी औचित्य नहीं था। रमेश जायसवाल का कहना है कि बरसात के दिनों में पानी सड़क पर जमा हो जायेगा। अंडर ग्राउंड नाली सफल नहीं होगा। यह नगरपालिका के पैसे की बर्बादी है। इकराम अहमद का कहना है कि ऐसे स्थानों पर निर्माण कार्य तेज गति से होना चाहिए। जिससे आम लोगों को परेशानी का सामना न करना पडे। जिस गति से कार्य चल रहा है लगता है दिपावली पार हो जायेगा।

फिलहाल मंदी के बीच त्योहारों के बीच नगरपालिका के नाली निर्माण के निर्णय से लोगों का रोजगार ठप हो चुका है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से तत्काल निर्माण कार्य को तत्परता से कराने की मांग की है। त्योहारों के सीजन में नाली निर्माण परेशानी का सबब बन गया है। इस बावत पालिकाध्यक्ष गीता जायसवाल का कहना है कि युद्ध स्तर पर काम चालू करने का आदेश ठेकेदार को दिया गया है। वहीं गुप्ता गली की गंदगी को साफ करने का निर्देश दे दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!