Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मिठाई विक्रेता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हत्या की आशंका, सरायख्वाजा थाना की घटना

जौनपुर। मिठाई विक्रेता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हत्या की आशंका, सरायख्वाजा थाना की घटना

जौनपुर (13 अक्टूबर)। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के सिद्दीकपुर बाजार में मिठाई विक्रेता की संदिग्ध परिस्थितियों में शनिवार की रात खाट पर सोए हुए मौत हो गई। खाट से मृतक की इतनी ज्यादा मात्रा में खून बह कर नीचे गिरा हुआ था के आसपास के लोगों ने दुकानदार की हत्या मानकर परिजनों संग चक्का जाम कर दिया। बाद में पहुंचे एसपी के समझाने बुझाने पर किसी तरह पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामले में थानाध्यक्ष ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो सकता है प्रथम दृष्टया मिठाई विक्रेता की हत्या नहीं दिखाई पड़ता बल्कि किसी और रोग से नाक से अत्यधिक रक्तस्राव होने से दुकानदार की मौत होती दिखाई पड़ रही है।


थाना क्षेत्र के सिद्दीकपुर बाजार के तिराहे पर जफराबाद थाना क्षेत्र के समोपुर विरोरपुर निवासी मिठाई लाल यादव(38) 10 वर्ष पहले जमीन खरीद कर 5 वर्ष से बाजार के तिराहे पर यादव मिष्ठान भंडार के नाम से दुकान चला रहे थे। दुकान पर मृतक के भाई धर्मेंद्र यादव ही साथ रहता था। शाम को दुकान बंद करने के बाद धर्मेंद्र यादव प्रतिदिन की भांति मूल निवास समोपुर चला जाता था और बड़े भाई मिठाई लाल यादव वहीं पर रहते थे। शनिवार की शाम भी प्रतिदिन की बात दुकान बंद कर धर्मेंद्र घर चला गया।

फोटो- मौत के बाद विलाप करते परिजन

रात में खाना पीना खाकर मिठाई लाल दुकान के ही बरामदे में खाट लगा कर सो गए। मिठाई की दुकान में मल्हनी निवासी अशरफ अपने सैलून के दुकान की प्रतिदिन चाबी रखते थे‌ रविवार की सुबह बाजार के लोगों का दुकान खुलने के बाद अशरफ भी आया और अपनी सैलून की चाबी लेने मिठाई लाल यादव के पास गया तो खाट पर मिठाई लाल खून से लथपथ मृत्यु पड़े हुए थे। अशरफ चिल्लाते हुए बाजार वासियों को घटना की जानकारी दी तब जाकर उनके मौत की बात मालूम हुई। सूचना उनके परिजनों को जफराबाद थाने के समोपुर दी गई।

फोटो- चक्का जाम करते ग्रामीण

घटना की सूचना सरायख्वाजा पुलिस पाते ही मौके पर पहुंच गई अब तक बाजार में सिर कूचकर हत्या करने की बात आग की तरह फैल गई जो जैसे ही सुना मौके पर पहुंच गए और उसके साथ ही सरायख्वाजा पुलिस को भी लाश की मृत्यु के कारण ढूढ़ने में जुट गई। तभी बाजार वासियों ने परिजनों संग तख्त, कुर्सी, मेज लगाकर जौनपुर शाहगंज मार्ग पर चक्का जाम कर दिया और हत्या के खुलासे की मांग करने लगे। हत्या की सूचना पर मौके पर पुलिस अधीक्षक पहुंचकर जाम करने वाले व्यापारियों को समझा-बुझाकर जाम को खुलवाया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया‌। 3 घंटे तक लगातार चले जा हमसे शाहगंज और जौनपुर की तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई बाद में ट्राफिक खुलवाने में पुलिस को पसीने छोड़ने पड़े। इस संबंध में सराय ख्वाजा थानाध्यक्ष देवेंद्र यादव ने बताया कि अभी शव को देखने से नहीं मालूम होता कि दुकानदार की हत्या हुई है नाक से अधिक रक्त स्राव होने के कारण मौत दिखाई पड़ता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!