Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। सुईथाकला के अस्थाई गौशाला में पांच गो वंश की मौत

जौनपुर। सुईथाकला के अस्थाई गौशाला में पांच गो वंश की मौत

जौनपुर(28दिसंबर)। ब्लाक मुख्यालय सुईथाकला के समीप अस्थाई गोशाला में सैकड़ों की संख्या में गोवंश इस भीषण ठंड में खुले आसमान के नीचे रहने से पांच गो वंशों की मौत हो गयी। गोशाला में आधे से अधिक गोवंश खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। ऊपर टीन शेड डालकर जिम्मेदारों ने अपने कर्तव्यों की इतिश्री तो हासिल कर लिया। लेकिन चारों तरफ से खुला होने की वजह से इस भीषण ठंड में गोवांशों की जान की आफत आ गई है।
बताया जाता है कि गोशाले में ठंड और शीतलहर से बचाव के उपाय नहीं हैं। इसके अलावा खाने की चारे की समुचित व्यवस्था न होने की वजह से भी मवेशी मर रहे हैं। गोवंशों की मौत के बाद गोशाला में मौजूद कर्मचारी विकास खंड मुख्यालय के पीछे खुले में फेंक दे रहे हैं। जिसकी वजह से ब्लाक मुख्यालय में बने सरकारी आवासों में रहने वाले लोगों को गंदगी और बदबू के बीच रहना दूभर हो रहा है।
पशु चिकित्सा अधिकारी धर्मेश चौहान से बात करने का प्रयास किया गया। लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हो सका। मामले में उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि गोशाला में अधिक गोवंश होने के कारण कुछ समस्या है। जिम्मेदार लोगों को व्यवस्था सुधारने के लिए निर्देश दिया गया है। फिलहाल प्रशासनिक दुर्व्यवस्था के चलते प्रदेश के योगी सरकार की गो सेवा योजना को पलीता लग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!