Breaking News
Home / Latest / जौनपुर में कोरोना का मरीज, अग्रिम आदेश के लिए जौनपुर लॉकडाउन : डीएम

जौनपुर में कोरोना का मरीज, अग्रिम आदेश के लिए जौनपुर लॉकडाउन : डीएम

जौनपुर(23 मार्च)।  जौनपुर के जिला मजिस्ट्रेट ( डीएम ) दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि जनपद में एक कोरोना वायरस पॉजीटिव केस पाया गया है। इसको दृष्टिगत रखते हुए आज सोमवार को शाम को शासन से निर्देश प्राप्त हुए हैं कि जनपद जौनपुर को भी लाकडाउन किया जाए। अतः जनपद जौनपुर को भी तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेश तक लाकडाउन किया जा रहा है।
जिला मजिस्ट्रेट श्री सिंह ने कहा कि पुलिस अधीक्षक से अनुरोध है कृपया इसका पालन पालन कराने का कष्ट करें साथ ही साथ बॉर्डर पर भी फोर्स की तैनाती कर दी जनपद की सीमाओं को भी सील कर दी जाए। जिला मजिस्ट्रेट के थानाध्यक्ष क्षेत्राधिकारीगण आदेश का पालन कराये।
जिले में पहला कोरोना मरीज पाए जाने से जिले में हड़कम्प मच गया। ​ मरीज का नाम मो. असहद 30 वर्ष बताया जा रहा है , जो कोतवाली थाना क्षेत्र का निवासी है। इसकी रिपोर्ट आज 23 मार्च को ही मिली है। उसकी जांच दो दिन पूर्व बीएचयू वाराणसी में करायी गयी थी।

*अपील*
जौनपुर की जनता से अपील है कि एक केस क्रोना वायरस का पॉजिटिव पाया गया है। जिसके कारण जनपद को लाकडाउन किया गया है। अतः आप सब से अपील है कि अगले आदेशों तक आप सब अपने-अपने घरों में रहे । लाकडाउन के निर्देशों का अक्षरशः पालन करें किसी को स्पर्श ना करें ना कोई आपको स्पर्श करें ।आप अपने आप को सोशल डिस्टेंसिंग के सिद्धांतों को और सेल्फ आइसोलेशन के सिद्धांतों का पालन करें तभी हम आप क्रोनावायरस के संक्रमण को जनपद में रोक सकते हैं ।आप सब संकल्प लें कि हम सब मिलकर के रोना वायरस के संक्रमण को रोकेगे और इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग व सेल्फ आइसोलेशन के सिद्धांत को को मानेंगे ।आप घरों से बाहर अनावश्यक रूप से नह निकले। घबराने की कोई जरूरत नहीं है ‌,केवल हम सबको सतर्कता उक्त अनुसार बरतनी है।साथ ही साथ जो भी विदेश से या महाराष्ट्र के किसी शहर से या केरला से लोग अपने जनपद में पिछले 28 दिन के अंदर वापस आए है वे अपनी सूचना मुख्य विकास अधिकारी के नियंत्रण में बनाए गए कंट्रोल रूम में अवश्य दें जिससे उन पर निगाह रखी जाए ।और उन सब से भी अपील है कि आप अपने हित में अपने परिवार के हित में और अपने जनपद के हित में अपने को 14 दिन तक सेल्फ आइसोलेशन में घर में ही रखें ।किसी को स्पर्श ना करें और ना कोई आपको करे।14 दिन आइसोलेशन और होम क्वॉरेंटाइन में अगर कोई भी क्रोना वायरस के लक्षण दिखाई दे तो तत्काल स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल में फोन करके सूचना दें जिससे आपके स्वास्थ्य की जांच करके आगे की कार्रवाई भी की जा सके। मुझे उम्मीद है कोई भी व्यक्ति जो विदेश से आया है या महाराष्ट्र केरला आदि राज्यों से आया है वह इस बात को छिपाएगा नहीं और इस आदेश का पालन करेगा। ।ऐसे सभी व्यक्ति जो विदेश से महाराष्ट्र से या केरला से पिछले 28 दिनों के अंदर आए हैं वह सभी व्यक्ति मेरे मोबाइल नंबर 94544 17578 पर अपनी सूचना अवश्य व्हाट्सएप पर भेज देंगे जिससे हम पूरी व्यवस्था कर सकें।स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हर व्यक्ति जो बाहर से आया है वह क्रोना वायरस पीड़ित नहीं है लेकिन अगर उनमें से कोई एक व्यक्ति भी क्रोना वायरस पीड़ित है और किसी के संपर्क में आता है तो इससे संक्रमण फैल सकता है। इसलिए मैंने यह विनती की है और उम्मीद है मेरी इस विनती को सभी स्वीकार करेंगे। दिनेश कुमार सिंह जिलाधिकारी जौनपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!