Breaking News
Home / Latest / जौनपुर।बिजली रानी को आने का उपभोक्ता गैलरियों से कर रहे हैं इंतजार, निजीकरण के विरोध के गायब हुई बिजली रानी
फोटो जौनपुर हाईडील पर बिजली विभाग के कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए

जौनपुर।बिजली रानी को आने का उपभोक्ता गैलरियों से कर रहे हैं इंतजार, निजीकरण के विरोध के गायब हुई बिजली रानी

जौनपुर। मड़ियाहूं तहसील क्षेत्र में विद्युत विभाग को निजीकरण में जाने के विरोध में विद्युत विभाग के अधिकारी, कर्मचारी एवं संविदा कर्मी हड़ताल पर चले जाने के कारण क्षेत्र में बिजली को लेकर उपभोक्ताओं में त्राहि-त्राहि मच गई है। फिलहाल शासन के निर्देश पर तहसील क्षेत्र की विद्युत उपकेंद्र को राजस्व कर्मियों के हवाले कर दिया गया है। जिसकी निगरानी तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं उप जिलाधिकारी मड़ियाहूं चक्रमण करके कर रहे हैं। उसके बाद विद्युत उपकेंद्र पर किसी प्रकार की शांति व्यवस्था में खलल ना हो उसके लिए चार-चार सिपाहियों की भी नियुक्ति किया गया। है। उपकेंद्र सुचारू रूप से चले इसके लिए कहीं कहीं उपकेंद्रों पर आईटीआई के छात्रों को भी लगाया गया।

फोटो-जौनपुर हाईडील पर बिजली विभाग के कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए

मड़ियाहूं तहसील में सोमवार को दिन भर विद्युत किसी तरह चली लेकिन शाम 5:00 बजते बजते विद्युत व्यवस्था दूर्व्यवस्था में बदलती चली गई। और उपभोक्ताओं में बिजली के लिए विद्युत फीडरों पर त्राहिमाम त्राहिमाम होने लगा। शासन की इतनी कड़ी इंतजाम के बावजूद मड़ियाहूं नगर की विद्युत 1:00 बजे तक शटडाउन हो गई जिसके बाद नगर में फिर विद्युत लौटकर नहीं आई। जिसके कारण शाम होते-होते नगरवासी बिजली के लिए परेशान दिखाई पड़ने लगे। उमस भरी गर्मी में लोग सड़कों पर निकल कर टहलने लगे और घरों के अंदर रह रही महिलाएं अपने गैलरी पर बिजली आने का इंतजार कर चक्कर मार रही हैं। अधिकतर उपभोक्ताओं का वैकल्पिक व्यवस्था इनवर्टर 4 घंटे से अधिक विद्युत कट जाने के कारण खत्म हो गया है। बात करने के लिए लोगों की मोबाइल भी जवाब देती चली जा रही है। इसी तरह रामपुर विद्युत उपकेंद्र की हालत इससे भी बद से बदतर स्थिति में पहुंच गई थी यहां भी लेखपाल सुरेंद्र के हवाले विद्युत उप केंद्र दिया गया है। 12:00 बजे तक किसी तरह पिपरावन, खड़गपुर, नूरपुर एवं रामपुर फिडर की सैकड़ों गांव के लोग बिजली का आनंद ले रहे थे तभी रामपुर एवं खड़गपुर में शॉर्ट सर्किट की वजह से ब्रेक डाउन हो गया जिसके कारण 12:00 बजे के बाद से सैकड़ों गांव की लाइट बंद हो गई। उसके बाद 4:00 बजे पिपरावन एवं खड़गपुर फीडर की भी लाइट बंद होने से चारों तरफ अंधेरा हो गया। बिजली के नहीं होने से उपभोक्ता काफी परेशान रहे और उमस भरी गर्मी में राहत पाने के लिए इधर-उधर भटकते दिखाई पड़े। यही कमोबेश हालत बरसठी फीडर की भी रही दिन भर तो किसी तरह यहां भी लाइट चली लेकिन शाम होते-होते यहां भी ब्रेक डाउन हो गई जिसके कारण उपभोक्ता बिजली के लिए काफी परेशान रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!