Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मड़ियाहूं नगर पंचायत उत्कृष्ट कार्यों के लिए बनी मिसाल चहुओर चल रहा है विकास कार्य
फोटो- कोतवाली तिराहे पर स्थापित गांधी प्रतिमा

जौनपुर। मड़ियाहूं नगर पंचायत उत्कृष्ट कार्यों के लिए बनी मिसाल चहुओर चल रहा है विकास कार्य

जौनपुर। जनपद में मड़ियाहूं नगर पंचायत अपने उत्कृष्ट कार्यों के चलते नगर पंचायत में जाने पर गंगा जमुनी तहजीब झलकती नजर आती है। नगर पंचायत मड़ियाहूं में महिला मुस्लिम अध्यक्ष होने के बावजूद उन्होंने कभी भी जाति पाति का भेदभाव नहीं किया। हर वर्गों के लिए विकास की एक एक किरण दरवाजे तक पहुंचाने का लगातार काम कर रही है। नगर पंचायत मड़ियाहूं अध्यक्ष श्रीमती रुकसाना कमाल ने अधिशासी अधिकारी डॉ संजय कुमार के साथ मिलकर मड़ियाहूं को सुंदरीकरण के रास्ते पर एक लाल कारपेट बिछाने का काम कर रही है।

फोटो- तहसील परिसर में लगा वादकारियों के लिए वाटर आरो

अध्यक्ष श्रीमती रुकसाना और अधिशासी अधिकारी डा. संजय कुमार ने बिना किसी भेदभाव के लोगों को स्वस्थ रखने के लिए पानी पीने के लिए आरो मशीन लगवाया जो मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा एवं तहसील परिसर में देने का काम किया है।

फोटो- कोतवाली तिराहे पर स्थापित गांधी प्रतिमा

इसी तरह कोतवाली तिराहे पर महात्मा गांधी के प्रतिमा को सुनहरे रूप में विस्थापित किया वही तिराहे पर लगी हाई मास्क लाइट की रोशनी रात्रिकालीन तिराहे में चार चांद लगाती रहती है।

फोटो-गांधी तिराहे पर लगी हाई मास्क लाईट

उन्होंने विकास की एक और कड़ी जोड़ती हुई पूरे नगर पंचायत में उच्च गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरे लगवाया। जिससे नगर में बढ़ रहे अपराधों पर लगाम लग सके।

फोटो-नागरिकों के लिए लगाया गया ऑटोमेटिक सेनीटाइजर मशीन

कोरोना महामारी को देखते हुए नगर में सूचना देने के लिए हर खंभों में लाउडस्पीकर लगाएं गए तो आम नागरिक को आटोमेटिक सेनेटाइजर मशीन भी दिया जो जनपद के किसी नगर पंचायत एवं नगर पालिका में कहीं भी नहीं लगा है।

फोटो-नगर पंचायत ऑफिस में सुंदरीकरण के बाद अध्यक्षों का लगा नेम प्लेट

अध्यक्ष श्रीमती रूकसाना ने सबसे नीचे स्तर का कार्य नगर के कूड़ो पर भी किया। कूड़ो को सड़कों के किनारे गड्ढों में भरवाने का भी काम शुरु करवाया जो पीडब्ल्यूडी विभाग के लिए रामबाण साबित हो रहा है। मड़ियाहूं में संक्रामक बीमारी में लगातार जनता के साथ खड़े रहने पर जनपद के जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने अध्यक्ष रुकसाना एवं ईओ संजय कुमार को बधाई दे चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *