Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। डाला छठ पूजा के लिए चुटका देवी मंदिर साफ सफाई के बाद पूरी तरह तैयार- नपं अध्यक्ष रूकसाना
फोटो-तालाब में ब्लीचिंग का छिड़काव करते कर्मचारी

जौनपुर। डाला छठ पूजा के लिए चुटका देवी मंदिर साफ सफाई के बाद पूरी तरह तैयार- नपं अध्यक्ष रूकसाना

जौनपुर। मड़ियाहूं नगर पंचायत लगातार दो दिनों से चुटका देवी मंदिर के आसपास एवं तालाब की सफाई करने में जी-जान से जुटा हुआ है। कई बीघे में फैले इस तालाब मेंं कई वर्षो से जलकुंभी ने अपना जड़ जमा रखा है। जिसको निकालना नगर पंचायत के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है।

फोटो- नपं कर्मचारी जाल लगाकर कचरे को साफ करते हुए

लेकिन फिर भी नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रुकसाना ने अपने सफाईकर्मियों के सहारे तालाब के कुछ हिस्सों में जलकुंभी निकालने का काम युद्ध स्तर पर जारी किया जो गुरुवार की सुबह समाप्त हुई। तालाब के पानी को स्वच्छ रखने के लिए ब्लीचिंग और चूने का छिड़काव कर, डाला छठ के महिलाओं के लिए पूजा पाठ करने में पानी को शुद्ध करने का प्रयास किया है।

फोटो-तालाब में ब्लीचिंग का छिड़काव करते कर्मचारी

डाला छठ पूजा के लिए महिलाएं नहाए खाए के शुक्रवार की शाम इस तालाब पर अर्ध देने का काम करेंगी। बता दें कि डाला छठ पर जो भी महिलाएं व्रत रहती है वह अपने घर पर ही नहाने धोने के बाद अर्ध देने के लिए तालाब में उतरती हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष रुकसाना ने हिंदू त्योहारों पर मड़ियाहूं में जो भी योगदान समय-समय पर देती रहती हैं वह काबिले तारीफ है।

फोटो-जलकुंभी का सफाई करते नगर पंचायत कर्मचारी

जिसकी चर्चा मड़ियाहूं नगर पंचायत में एवं क्षेत्र के कस्बों में तेजी के साथ हो रही हैं। डाला छठ पूजा के लिए 2 दिनों से लगातार नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि वैश फारुकी चुटका देवी मंदिर समेत तालाबों की सफाई से लेकर अन्य कार्यों की तारीफ छठ पर अर्ध देने आई महिलाएं भी बखान करने से नहीं चूक रही है। इस संबंध में पूछे जाने पर नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रुकसाना कमाल फारूकी ने बताया कि चुटका देवी मंदिर पर कुछ अपने लोगों ने झूठी अफवाहें फैला कर रख दिया है। जबकि तालाब का पानी पूरी तरह साफ है और कीटाणु रहित है। लेकिन वैज्ञानिक तरीके से देखा जाए तो जो पानी बहाव में ना हो उसको न तो पीना चाहिए न हीं नहाने के प्रयोग में लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!