Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर के नीभापुर प्राथमिक विद्यालय का सोमवार को नहीं खुला ताला ,बच्चे बाहर पढ़ने को मजबूर
फोटो - प्राथमिक विद्यालय नीभापुर में बंद रहा ताला , बिद्यालय के बाहर प्रार्थना कराती शिक्षामित्र

जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर के नीभापुर प्राथमिक विद्यालय का सोमवार को नहीं खुला ताला ,बच्चे बाहर पढ़ने को मजबूर

जौनपुर(04फर.)। मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नीभापुर में सोमवार को  9:30 बजे तक बिद्यालय की प्रधानाध्यापिका समेत अन्य शिक्षकों के बिद्यालय में नहीं पहुंचने पर शिक्षा मित्र ने बिद्यालय के बाहर ही बच्चों से प्रार्थना कराया गया। अधिकारियों का फोन स्विच आफ होने के कारण कोई शिकायत करना चाहा तो नहीं कर सका। शिक्षा विभाग के इस ढुलमुल रवैये से अभिभावकों में रोष है ।

जिलाधिकारी से लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी तक के अथक प्रयास के बावजूद बिकास खण्ड मुंगराबादशाहपुर में प्राथमिक विद्यालयों की ब्यवस्था  खण्ड शिक्षा अधिकारी की लापरवाही एवं धन लोलुपता के कारण दम तोड़ रही है । आलम यह है कि प्राथमिक विद्यालयों की शिक्षा ब्यवस्था भगवान भरोसे चल रही है। सोमवार को हद तब हो गई जब प्राथमिक विद्यालय नीभापुर में 9:30 बजे तक बिद्यालय की प्रधानाध्यापिका समेत अन्य शिक्षकों के बिद्यालय में नहीं पहुंचने पर शिक्षा मित्र संगीता एवं सीमा दूबे को बिद्यालय के बाहर ही बच्चों से प्रार्थना कराया गया। उसके बाद बाहर ही बैठाकर पठन पाठन कराया गया। बिद्यालय का ताला नहीं खुलने की सूचना जब शिक्षा मित्रों ने खण्ड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह पटेल को देने का प्रयास किया तो उनके मोबाइल स्वीच ऑफ था। शिक्षामित्रों ने इसकी सूचना एनपीआरसी पृथ्वी पाल को दी। इसी बीच बिंद्यालय पहुंचे अविभावक एडवोकेट मदन तिवारी ने जब खण्ड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह से जानकारी करने का प्रयास किया तो उनकी  भी मोबाइल स्वीच ऑफ रहा। इस बाबत पूछे जाने पर एन पी आर सी पृथ्वी पाल ने बताया कि प्रधानाध्यापिका जड़ावती देवी को बिद्यालय खोलने के लिए कहा गया है। काफी इंतजार करने के बाद भी प्रधानाध्यापिका जड़ावती देवी करीब साढे दस बजे चाभी लेकर आती तब बच्चे स्कूल के अंदर गये और तब सुचारू रूप से पठन पाठन का कार्य शुरू हो सका।
इस संबन्ध मे हेडमास्टर जड़ावती से बात की गयी तो उन्होने बताया कि आज वह अवकाश पर थी दो सहायक अध्यापक पियूष और आनन्द भी कुंभ मेले की वजह से अवकाश पर थे। स्कूल की चाभी सुबह अपने पति देवराज से भिजवायी लेकिन कुंभ मेले मे जाम के कारण थोड़ी देर हो गयी।

फिलहाल इस क्षेत्र में  प्राथमिक विद्यालयों की शिक्षा ब्यवस्था खण्ड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह पटेल की लापरवाही के चलते लड़खड़ा गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *