Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। लोकतंत्र मजबूत बनाने के लिए मताधिकार का प्रयोग जारी, सखी और मॉडल बूथों को लोगों ने सराहा

जौनपुर। लोकतंत्र मजबूत बनाने के लिए मताधिकार का प्रयोग जारी, सखी और मॉडल बूथों को लोगों ने सराहा

जौनपुर(12मई)। मछलीशहर और जौनपुर सीट के लिए जनपद में छठे चरण का चुनाव चल रहा है। धीरे धीरे मतदान के लिए वोटिंग जारी है।अच्छी लोकतंत्र बनाने के लिए मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग बड़ी तेजी के साथ कर रहे हैं। 10:00 बजे तक केवल 10% मतदान पड़ सका था। जनपद की बरसठी, रामपुर, मड़ियाहूं, पीठासीन अधिकारियों की जानकारी नहीं होने पर ईवीएम सेंटिंग करने में परेशानी हुई। कान्बंशीपुर, जगन्नाथपुर आज जगहों पर ईवीएमएम देर से चालू हो सका जिसके कारण वहां इन बूथों पर मतदान 8:30 बजे से शुरू हुआ। उसके बाद लोग धीरे धीरे बूथों पर जैसे-जैसे बढ़ते गए 3:00 बजे तक करीब ग्रामीण क्षेत्र में 35% मतदान हो चुका था।

फोटो-माडल बूथ

जनपद के की जगहों पर मतदताओ को सुविधाओ के लिए सखी और मॉडल बुथ बनाया गया। इस बूथ पर धूप से बचाने के लिए टेंट, कारपेट बिछाया गया है। पीने के लिए आरों की पानी व्यवस्था किया गया है। मोहम्मद हसन पीजी कालेज और इण्टर कालेज की बूथ माडल बुथ बनाया गया है। सुबह से मतदाताओं को रिझाने के लिए बैण्डबाजा बजाया जा रहा है। महिला वोटरो संग आने वालो बच्चो के लिए गुब्बारा 🎈 और झूले का इंतजाम किया गया है।

फोटो- वोट के बाद सेल्फी लेते युवा

महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए रासमण्डल प्राथमिक विद्यालय में जिला प्रशासन ने सखी मतदान केंद्र बनाया था। विद्यालय को पूरी तरह सजाया गया था। पूरा मतदान केंद्र गुलाबी रंग से सजा हुआ था यहां तक की पिंक कारपेट तक बिछाई गई थी। साथ ही पुलिस ड्यूटी पर महिला पुलिसकर्मी तैनात थी और बूथ केंद्रों पर महिलाओं की ड्यूटी लगाई गई थी इससे महिला मतदाताओं में खांसा उत्साह रहा।

एक बजे तक 35 प्रतिशत वोट पड़ा है। आशा है शाम पांच बजे तक 50 प्रतिशत तक वोटिंग हो सकती है। सरस्वती इण्टर कालेज बुथ पर पूर्व मंत्री पारसनाथ यादव तो मोहम्मद हसन बुथ पर एमएलसी विद्यासागर सोनकर, मड़ियाहूं में विधायक लीना तिवारी ने अपना मत दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *