Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। रामपुर के धनुहां में दो समुदायों में जमीन पैमाईश को लेकर छिड़ी जंग,एसओ ने कहा कल कर दूंगा विवाद खत्म

जौनपुर। रामपुर के धनुहां में दो समुदायों में जमीन पैमाईश को लेकर छिड़ी जंग,एसओ ने कहा कल कर दूंगा विवाद खत्म

जौनपुर (26मई)। रामपुर थाना क्षेत्र के धनुहां गांव में स्थित कब्रिस्तान के बगल में पैमाइश के बाद रविवार को एक समुदाय द्वारा सीमांकित जमीन को तार से बाड़ नहीं लगाने देने पर दो पक्षों में गाली गलौज के साथ जमकर विवाद हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो समुदाय का मामला होने पर समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। लेकिन मौके पर तनावपूर्ण शांति बनी हुई है।

फोटो- हल्का लेखपाल राजेंद्र यादव पत्थर नसब कराते हुए

बताया जाता है कि धनुहां गांव निवासी गोवर्धन मौर्या अपनी जमीन का पक्की पैमाइश के लिए बीते कई सालों से तहसील का चक्कर लगा रहे थे लेकिन राजस्व कर्मी उपरोक्त जमीन के बगल कब्रिस्तान की जमीन होने के कारण पैमाइश करने से बार-बार कतरा रहे थे। और राजस्व कर्मी बार-बार गलत बयानी करके गलत रिपोर्ट लगा दे रहे थे। जिसे उठकर उपकर गोवर्धन मौर्या ने हाईकोर्ट की शरण में गए हफ्ते भर पुर बताया जाता है कि हाईकोर्ट में अवमानना का नोटिस जारी कर तहसीलदार और एसडीएम को मौके की तुरंत पैमाईश करके किसान को जमीन देने की बात कही। जिस पर राजस्व कानूनगो राजेंद्र प्रसाद यादव, हल्का लेखपाल एवं रामपुर थाने की पुलिस शनिवार को मौके पर जाकर पैमाईश कर पत्थर नसब किया। और राजस्व कानूनगो ने किसान से कहा कि अपने उपयुक्त जमीन पर तार से बाड़ लगाकर उसको सुरक्षित कर लें।
रविवार की सुबह किसान ने अपने दो बेटों को लेकर पैमाईश किए गए जमीन पर बाड़ लगाने का काम शुरू किया तो हनुमा गांव के वकील अहमद दाऊद आसिफ अली हुसैन नूरु मुमताज अली सहित दर्जनों अल्पसंख्यकों ने लाठी डंडा लेकर मौके पर पहुंचकर किसान से गाली गलौज करना शुरू कर दिया जिस पर किसान ने ऐसा करने से मना किया तो उनके एक पुत्र दशरथ मौर्या को दो चार हाथ पीठ किसी ने पिट दिया। मामले की रिकॉर्डिंग कर रहे दूसरे पुत्र भारत मौर्य से अल्पसंख्यकों ने मोबाइल छीन कर पटक दिया। मामला गंभीर होते देख किसी ने 100 नंबर पुलिस को फोन किया मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के थाने ले आई थाने पर मौजूद एसओ ने अल्पसंख्यक समुदाय से उपरोक्त जमीन के बाबत कागजात की मांग किया लेकिन कागजात नहीं होने पर उन्होंने सोमवार तक कागजात लाने और दूसरे पक्ष को एक दिन बाद बाड़ लगाने की बात कही। फिलहाल दोनों पक्षों में शांतिपुर्ण तनाव बनी हुई हैं। थानाध्यक्ष पन्नेलाल ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में है। सोमवार को राजस्व टीम को पुनः बुलाया हूं, सामने पैमाईश कराऊंगा अगर किसी ने गलत किया होगा तो उसके खिलाफ मुकदमा लिखकर जेल भेजूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!