Breaking News
Home / About Us

About Us

Learn More About Us

 संपादक की कलम से

आज इस भागदौड़ की जिंदगी में सोशल मीडिया का जितना महत्व बढ़ गया है शायद ही इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया जैसे अन्य का महत्व घटता जा रहा है, वैसे तो प्रिंट मीडिया की कमी या महत्व आने वाले समय में कभी नहीं घटेगी लेकिन सोशल मीडिया के इस जमाने में कह ले कि प्रिंट मीडिया के लोग निश्चित ही भटकांव में जी रहे हैं। इसका मूल कारण सोशल मीडिया ही है क्योंकि प्रिंट मीडिया आज का समाचार जनता के सामने कल परोसेगा या सीधे कह लें जनता कल पढ़ेगी। लेकिन सोशल मीडिया यानी वाट्स अप, ट्वीटर, इन्सट्राग्राम, ब्लागर, वेबसाइट, यूट्यूब जैसी taluka तमाम साईटें आज का समाचार घंटे अथवा 2 घंटे में ही आम जनता के जीवन तक उतर जाती है और घटनाओं का सचित्र वर्णन उनकी आंखों के सामने परोस दिया जाता है। जिसके कारण प्रिंट मिडिया अथवा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोग सोशल मीडिया की तरफ बड़ी तेजी के साथ भाग रहे हैं।


क्यों आवश्यकता हुई हमें वेब पोर्टल बनाने की
पत्रकार एक ऐसा नाम जो जनता के सामने विख्यात नाम होता है और आम लोगों के लिए एक सम्मान का ध्योतक भी है। पत्रकार को उर्दू में खबरनवीस और अंग्रेजी में रिपोर्टर से भी बुलाते हैं। प्रिंट मीडिया के मालिकान यह समझने लगे कि हम भी सोशल मीडिया की तरह ही अपने अखबारों को चलाएं। लेकिन पत्रकारों को संसाधन देने के नाम पर जीरो साबित हो रहे हैं। और पत्रकारों का शोषण करते हुए उनसे ही मोबाइल कैमरा अन्य सामान के साथ काम करने की बात करते हैं। जिसके कारण पत्रकार प्रिंट मीडिया को छोड़कर सोशल मीडिया के जरिए अपनी सेवा जनता तक पहुंचाने में ही भलाई समझ रहे हैं। संसाधनों के अभाव में प्रिंट मीडिया के अधिकारी कर्मचारी इन पत्रकारों का शोषण भी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। जबकि उनकी सुरक्षा जीरो में रहती है पत्रकार अगर मारा जाए तो प्रिंट मीडिया के लोग हमारा पत्रकार नहीं है कह कर पल्ला झाड़ लेते हैं। जिसके कारण कभी-कभी ऐसे पत्रकारों की काफी बदनामी तो होती ही है कई मुकदमे भी झेलने पड़ते हैं। जिसके कारण sandesh24news पोर्टल बनाने की आवश्यकता पड़ी।

संदेश 24 न्यूज़ के सफर का 4 महीना
सन्देश 24न्यूज बीते 11 दिसंबर 2018 को अपना पहला पोस्ट पाठकों के सामने उतारा तो पाठकों में भूचाल सा आ गया। जिसका कारण था संदेश24न्यूज़ ने किसी भी समाचार को एक लय से सिलसिलेवार बिना किसी मिर्च मसाला लगाए जनता के सामने परोसने का था। यह महज ट्रायल पोस्ट था। हमने 1 जनवरी 2019 से समाचारों का पाठकों के सामने लाने का सिलसिला शुरू किया तो आज तक नहीं रुका। पाठकों ने संदेश24न्यूज को इतना प्यार दिया की इन 4 महीनों में 24411 यूजरों ने 99 हजार से अधिक पाठकों तक समाचारों का आदान प्रदान कर डाला। हम अपने हजारों उन पाठकों का आभारी हूं कि हमें इतना प्यार दिया कि हम भुला नहीं सकते। मैं और संदेश 24 न्यूज़ की टीम उनसे आगे भी आकांक्षा रखूंगा की इसी तरह हमें प्यार देते रहें और हम आशा ही नहीं विश्वास दिलाते हैं कि हम जो भी न्यूज़ अथवा समाचार की सच्चाई रहेगी वह आपके सामने अक्षरश: लाते रहेंगे।

धन्यवाद!
आपका मोहम्मद आरिफ खान संदेश 24 न्यूज़ संपादक प्रधान कार्यालय जौनपुर।