Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। ग्राम प्रधान द्वारा गबन की शिकायत पर जांच करने बारी पहुंचे अधिकारी

जौनपुर। ग्राम प्रधान द्वारा गबन की शिकायत पर जांच करने बारी पहुंचे अधिकारी

जौनपुर(24दिसंबर)। मुफ्तीगंज विकासखंड के बारी गांव के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी जौनपुर को शिकायती पत्र लिखकर गांव के विकास के लिए आए धन का दुरुपयोग करने और उक्त धन का गबन करने का ग्राम प्रधान पर आरोप लगाया था जिसपर जिलाधिकारी ने एआर कोऑपरेटिव अखिलेश प्रताप सिंह और जिला सहायक अधिकारी सतीश को गांव में जाकर जांच करने का आदेश दिया था।
उक्त आदेश के अनुपालन में एआर कोआपरेटिव और जिला सहायक अधिकारी ने मंगलवार को गांव में पहुंचकर कराए गये कार्यो की जानकारी ली और हकीकत को परखा।
गांव के प्राथमिक विद्यालय पर लगे चौपाल में लाभार्थियों को नाम से पुकारकर उनको योजना के अंतर्गत जारी किया गया धन मिला या नही पूछा गया। इस पर अवधेश, जाकिया, दिलमुहम्मद, खुशदिल सहित दर्जनों लोगो ने शौचालय का पैसा न मिलने की बात बताई। वही कुछ लोगो ने आधा अधूरा पैसा मिलने की बात भी बताई। बहकू यादव ने बताया कि इंडिया मार्का हैंडपंप रीबोर के लिए उन्होंने कई बार गुहार लगाई सुनवाई न होने पर उन्होंने अपने खर्चे पर रिबोर कराया जिसका पैसा भी निकाल लिया गया।
इस बारे पूछे जाने पर एआर कोऑपरेटिव अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि विकास कार्यो में अनियमितता की शिकायत मिली है। वह अपनी जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी महोदय को प्रेषित कर देंगे। आगे उनका जैसा भी निर्देश होगा कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान सेक्रेटरी रविशंकर, ग्रामीण सभाजीत, बजरंगी, रामबचन, ज्ञानप्रकाश, छोटू, सुनीता, रीता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!