Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। किसान सभा द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा में आंदोलन के दौरान शहीद किसानों को दी गई श्रद्धांजलि

जौनपुर। किसान सभा द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा में आंदोलन के दौरान शहीद किसानों को दी गई श्रद्धांजलि

जौनपुर। दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों की याद में किसान सभा द्वारा बुधवार को लाला बाजार में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर शहीद हुए आंदोलनकारी किसानों को श्रद्धांजलि दी गई। शहीद किसानों के आत्मा की शांति के लिए लोगो ने दो मिनट का मौन रखा।
श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए किसान नेता कामरेड ऊदल यादव ने कहा कि किसानों की मौत का जिम्मेदार केंद्र व प्रदेश की सरकार है। कहा कि किसान और किसानी को खत्म करने व पूंजीपति घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार इन तीन काले कानूनों को लेकर आई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को यह तीनों काले कानून जल्द वापस लेने चाहिए। कृषि संबंधी ये तीन काले कानून अमल में आने से किसानों को बर्बाद कर देंगे। किसान नेता कामरेड जय प्रकाश सिंह ने कहा कि देश का किसान इतनी भंयकर सर्दी और कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली में अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहा है लेकिन सरकार हठधर्मिता अपनाकर आंखें मूंदे बैठी है। जो किसान इस देश का पेट पालता है वह अपने हकों को लेकर सड़कों पर है। किसान नेता सुभाष पटेल ने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए की जो अन्नदाता आज अपने अधिकार के लिए आंदोलन कर रहा है, उनकी बातें माननी चाहिए। किसान नेता सुभाष गौतम ने कहा कि सरकार को इन कानूनों को वापस लेना ही होगा। इस आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को हमेशा याद किया जाएगा। उनकी कुर्बानी को कभी भूला नहीं जा सकता।
श्रद्धांजलि सभा मे श्रीराम यादव, राम सेवक यादव, राम प्रसाद यादव, गंगा प्रसाद यादव, सुदामा यादव, पेन यादव, केशव यादव, रामफेर यादव, भुल्लूर यादव, विजय यादव आदि प्रमुख रहे। अध्यक्षता किसान नेता डी. आर. यादव व संचालन कामरेड ऊदल यादव ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!