Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। जेसीबी लगाकर नवीन परती की जमीन हो रहा था अतिक्रमण फिर भी नहीं सुने तहसीलदार

जौनपुर। जेसीबी लगाकर नवीन परती की जमीन हो रहा था अतिक्रमण फिर भी नहीं सुने तहसीलदार

जौनपुर। मड़ियाहूं तहसील के बरसठी थाना स्थित खुआवां सोतीपुर गांव में दबंगों द्वारा नवीन परती की जमीन पर लेखपाल द्वारा मना करने के बावजूद ट्रैक्टर जेसीबी लगाकर धड़ल्ले से अवैध कब्जा करने का सितम जारी है। अतिक्रमणकारियों में प्रशासन का कोई भी भय नहीं होने से लोग सकते में हैं। तहसीलदार अमित कुमार त्रिपाठी को सूचना देने के बावजूद मौन बने हुए हैं। वहीं एसडीएम अर्चना ओझा ने सूचना पाते ही लेखपाल को मौके पर भेजा है

खुआवां सोतीपुर गांव में ललित उपाध्याय की जमीन है उसी के बगल में नवीन परती की जमीन है। नवीन परती की जमीन में किसी प्रकार का अतिक्रमण न हो इसके लिए ललित कुमार उपाध्याय ने सोमवार को हल्का लेखपाल सुरेन्द्र से पैमाइश कराकर नवीन परती के जमीन को अलग करवा दिया।

जिसके बाद हल्का लेखपाल ने नवीन परती से सटे काश्तकार रामचंद्र मिश्रा, रविंद्र मिश्रा, सुभाष मिश्रा, रमेश मिश्रा को मना किया कि नवीन परती की जमीन पर किसी भी प्रकार से अतिक्रमण ना होने पाएं।

बताते है कि इसके बावजूद मंगलवार की सुबह ट्रैक्टर एवं जेसीबी लगाकर रविंद्र और सुभाष के परिजन बोरिंग कराकर सरकारी जमीन पर कब्जा करना शुरू कर दिया। साथ में ललित उपाध्याय की जमीन भी प्रभावित होने लगी जिसके बाद ललित उपाध्याय ने तहसीलदार अमित कुमार त्रिपाठी को सरकारी जमीन कब्जा करने की बात बताई और घटनास्थल का वीडियो भी मौजूद कराया इसके बावजूद तहसीलदार अमित कुमार त्रिपाठी ने कोई भी कारवाई नहीं किया है। बैठे-बैठे तहसील परिसर में ही वीडियो को व्हाट्सएप ग्रुप में डालते रहे। जिससे नवीन परती कब्जा करने का वीडियो तेजी के साथ तहसील क्षेत्र में वायरल होने लगा।
बाबा योगी के द्वारा अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर चलने के बावजूद भी सरकारी जमीन कब्जा करने वाले भयजदा नहीं है। जिसके कारण लोगों द्वारा धड़ल्ले से सरकारी जमीन को कब्जा करने का सितम जारी किए हुए हैं।

इस मामले में तहसील क्षेत्र में मुस्तैदी से काम कर रही एसडीएम अर्चना ओझा ने वायरल वीडियो को देखते ही हल्का लेखपाल को तत्काल प्रभाव से आदेश दिया है कि किसी भी कीमत पर नवीन परती, भीटा, तालाब अथवा सार्वजनिक जमीन को अतिक्रमणकारी अतिक्रमण न करने पाएं। अगर आदेशों का अवहेलना करते हैं तो तुरंत जाकर मुकदमा दर्ज कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES