Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। स्वनिधि योजना के अंतर्गत मिले प्रोत्साहन राशि का नायब तहसीलदार ने किया दुकानदारों का औचक निरीक्षण, डिजीटल पेमेंट को दिया बढ़ावा।

जौनपुर। स्वनिधि योजना के अंतर्गत मिले प्रोत्साहन राशि का नायब तहसीलदार ने किया दुकानदारों का औचक निरीक्षण, डिजीटल पेमेंट को दिया बढ़ावा।

जौनपुर। मड़ियाहूं तहसील के स्थानीय नगर में राज्य सरकार द्वारा दिए गए स्वनिधि योजना अंतर्गत दिए गए प्रोत्साहन राशि और डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार की दोपहर नायब तहसीलदार ने दुकानदारों के यहां आकस्मिक जांच कर डिजिटल पेमेंट के लिए जागरूक करते हुए नायब तहसीलदार ने डिजिटल पेमेंट कर सामान भी खरीदा। जिससे दुकानदार काफी खुश रहे।

मड़ियाहूं तहसील के नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को नगर के रेहरी दुकानदारों को दिए गए 10 हजार की प्रोत्साहन राशि और डिजिटल पेमेंट की जांच सीधे दुकानदार के दुकान पर पहुंचकर करने का काम किया।
इस दौरान शिवम मिष्ठान भंडार की दुकान पर पहुंचकर शिवम गुप्ता पुत्र बच्चा गुप्ता निवासी दिलावरपुर के दुकान की जांच किया। इन्हें राज्य सरकार द्वारा 10 हजार की प्रोत्साहन राशि प्राप्त थी। जिनकी दुकान चल रही थी इनके यहां नायब तहसीलदार ने मिठाई खाकर नगद पेमेंट करना चाहा तो दुकानदार ने कहा कि हम डिजिटल पेमेंट लेंते है जिस पर नायब तहसीलदार ने दुकानदार को शाबाशी दिया और डिजिटल पेमेंट कराने के लिए प्रोत्साहित किया।
स्वनिधि योजना का प्रोत्साहन राशि पाए हुए धर्मेंद्र कुमार चौरसिया पुत्र श्यामलाल चौरसिया निवासी किशनपुर के पान की दुकान पर पहुंचे वहां भी दुकान अच्छी तरह चलाई जा रही थी और डिजिटल पेमेंट लेकर ही पान की बिक्री किया जा रहा था।


महेश कुमार पुत्र भैयालाल भंडरिया टोला के फल की दुकान पर पहुंचकर नायब ने आम की खरीदारी करते हुए वहां भी डिजिटल पेमेंट करने के लिए दुकानदार को नगद राशि देना चाहा तो वह गूगल डिजिटल पेमेंट से ही पैसे की मांग किया। जिसे डिजिटल पेमेंट करके पैसे दिया गया।
इस दौरान नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह के साथ सहयोगी लेखपाल इंदु प्रकाश एवं प्रमोद कुमार श्रीवास्तव मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES