Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। लाखों रुपए की लागत से बना ग्राम सचिवालय में सहायक के नहीं बैठने से बेमतलब का साबित हो रहा

जौनपुर। लाखों रुपए की लागत से बना ग्राम सचिवालय में सहायक के नहीं बैठने से बेमतलब का साबित हो रहा

जौनपुर। रामपुर विकासखंड के धनंजयपुर गांव में लाखों रुपए से बना ग्राम सचिवालय ग्रामीणों के लिए बेमतलब साबित हो रहा है, क्योंकि ग्राम सचिवालय में ग्राम पंचायत सहायक बैठने का नाम ही नहीं लेती। बल्कि ताला बंद कर अपने घर को ही ग्राम सचिवालय भवन बना लिया है।
धनंजयपुर ग्राम सभा में लाखों रुपए की लागत से पंचायतसचिवालय बनाया गया है। ग्राम सचिवालय में गांव के ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के लिए ग्राम सचिवालय सहायक के रूप में प्रिया वर्मा की नियुक्ति है। इसके बावजूद ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के लिए वहां कोई नहीं बैठा है जबकि इस सचिवालय में कंप्यूटर, टेबल, कुर्सी, मेज की सारी व्यवस्थाएं सुसज्जित रूप में किया गया है।
बताते हैं कि ग्राम सचिवालय सहायक प्रिया वर्मा वाराणसी में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है। सचिवालय सहायक के नहीं रहने से पंचायत भवन पर हमेशा ताला बंद रहता है। वहीं सचिवालय सहायक के चाचा इंदु प्रकाश पटेल पंचायत मित्र हैं, कभी-कभी यह पंचायत मित्र ही ऐशोआराम के लिए ग्राम सचिवालय को खोलते हैं। लेकिन उसमें कोई भी जरूरतमंद प्रवेश नहीं कर पाता है।
ग्रामसभा के सदस्य अरशद ने बताया कि 2 दिन पूर्व ग्रामीणों के लिए कृषि फार्म भरा जा रहा था उस समय भी सचिवालय सहायक मौजूद नहीं थी न ही ग्राम सचिवालय के ताले को खोला गया बल्कि उनके चाचा पंचायत मित्र इंदु प्रकाश पटेल ग्रामीणों के लिए कृषि फार्मो को अपने घर पर ही बैठकर ले रहे थे। जो ग्रामीण वहां नहीं जाना चाहता वह नहीं गया जिससे कृषि फार्म आधे अधूरे लोग ही भर पाएं।
धनंजयपुर के ग्राम प्रधान मकसूद आलम ने कहा कि ग्राम सचिवालय सहायक मनमाने तरीके से कार्य कर रही है। सचिवालय सहायक की नियुक्ति गैर जिम्मेदाराना तरीके से हो गई है। जिसके कारण हमारी जनता को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसकी शिकायत खंड विकास अधिकारी से लेकर उच्चाधिकारी तक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!