Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। योगा जीवन के लिए अमृत के समान- बोले प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. एसके पाठक

जौनपुर। योगा जीवन के लिए अमृत के समान- बोले प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. एसके पाठक

जौनपुर। मड़ियाहू पीजी कॉलेज एवं बीएनबी इंटर कॉलेज के एनसीसी कैडेटों ने विश्व योग दिवस के अवसर पर योगा कर लोगों को योग करने के लिए प्रोत्साहित किया। एनसीसी कैडेट मजूमदार ने कैडेटों को योग का प्रशिक्षण दिया।


मड़ियाहूं पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर एसके पाठक एनसीसी अधिकारी बीएनबी इंटर कॉलेज के एनसीसी अधिकारी कैप्टन शिव शंकर मिश्रा ने भी योग में भाग लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मड़ियाहूं पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. एसके पाठक ने छात्रों को योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग शरीर व मन को शुद्ध रखने में अमृत के सामान कार्य करता है।

कालेज के प्रबंधक अपूर्व तिवारी ने कैडेटों का उत्साहवर्धन करते हुए बताया के यदि हम नियमित योग करते रहें तो हम रोग मुक्त हो जाएगें और डॉक्टर के पास नहीं जाना पड़ेगा। बड़ी-बड़ी अस्पताल में निश्चित रूप से हमारे अस्त व्यस्त दिनचर्या का पूरा फायदा उठाते हैं। यदि हम नियमित रहे योग करें तो निश्चित रूप से हमें दवा के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इस योग शिविर में पीजी कॉलेज के कर्मचारियों के साथ-साथ बीटीसी के हेड डॉ. हौसला पांडेय, डॉ. राम सिंह, सुनील मौर्या, डॉ. शिवाकांत तिवारी आदि अध्यापक उपस्थित रहे।


इसी तरह विश्व योग दिवस पर मड़ियाहूं नगर स्थित मां कमला देवी प्राकृतिक चिकित्सालय में योग शिविर लगाया गया। इस मौके पर शरीर को स्वस्थ व निरोग रखने के लिए बड़ी तादाद में नगर के लोग सामूहिक योग किया। जहां पर योग प्रशिक्षण डॉ विजय मौर्य रहे। इस मौके पर मौजूद रहे बीजेपी जिलाध्यक्ष रामविलास पाल, छोटेलाल जायसवाल, अरविंद चौरसिया, मदन सेठ, मनोज चौरसिया, राहुल गुप्ता, शमीम अहमद सहित तमाम गणमान्य लोग योग परीक्षण में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.