Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मड़ियाहूं विद्युत विभाग ने चेकिंग कर 15 लाख की वसूली और 14 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

जौनपुर। मड़ियाहूं विद्युत विभाग ने चेकिंग कर 15 लाख की वसूली और 14 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

जौनपुर। मड़ियाहूं तहसील के विद्युत उपकेंद्र विभाग ने कटिया जलाओ और एक मुश्त योजना के तहत अभियान चलाकर बरसठी विकासखंड के परियत एवं सुखलालगंज बाजार समेत अन्य बाजारों से 15 लाख रुपए की बकाया वसूली और 14 लोगों के खिलाफ बकाया नहीं जमा करने के कारण मुकदमा दर्ज कराया। इसी दौरान अवैध कटिया से बिजली जला रहे 25 लोगों का कनेक्शन काटकर चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। इस दौरान कटियामारो में हड़कंप मचा रहा।

फोटो-चेकिंग अभियान की दौरान अधिशासी अभियंता मड़ियाहूं सौरव तिवारी नीली शर्ट में

मड़ियाहूं विद्युत उपकेंद्र के अधिशासी अभियंता सौरव तिवारी की टीम ने बरसठी विकासखंड के परियत और सुखलालगंज बाजार में कटिया जलाओ एवं एकमुश्त समाधान योजना के तहत चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान परियत बाजार में अवैधानिक तरीके से विद्युत चला रहे 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया वही 25 लोगों का कनेक्शन काटते हुए उन्हें शीघ्र कनेक्शन लेने की चेतावनी दिया। उसके साथ ही अवैध विद्युत कनेक्शनधारकों का कटिया उतार कर जलाया गया। जबकि बड़े बकायेदारों से तीन लाख रुपए की वसूली की गई।

फोटो- कटियामारो का केबल जलाने जाता लाइन मैन।

इसी तरह सुखलालगंज बाजार में अवैध विद्युत चला रहे चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए तीन लाख की वसूली की गई। जबकि 15 लोगों को चेतावनी देते हुए उनके कटिया केबल को उतार कर जलाया गया।
मड़ियाहूं विद्युत उपकेंद्र के अधिशासी अभियंता सौरव तिवारी ने बताया कि नेवढ़िया, सुरेरी, बरसठी, उतराई, रामपुर, मड़ियाहूं में विद्युत विभाग की टीम ने कैंप लगाकर 15 लाख रुपए की वसूली किया। उपभोक्ताओं से अपील किया है कि एकमुश्त समाधान योजना शासन द्वारा चलाया जा रहा है जिसमें सरचार्ज माफी की योजना है।

उपभोक्ता अपने बकाए को जमा करके सीधा लाभ उठाते हुए विद्युत उपकेंद्र पर पहुंचकर बकाए को जमा कर दे और जो कनेक्शन नहीं लिया है वह विद्युत कनेक्शन ले ले नहीं तो कटिया से विद्युत जलाते पाए जाएंगे तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। टीम के साथ जेई शहजाद अली, बड़े बाबू राजबहादुर यादव सूरज, मीटर रीडर सीताराम समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.