Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। तहसील बार एसोसिएशन की चुनाव की हुई घोषणा, राम लखन पटेल बनाए गए निर्वाचन अधिकारी, तहसील में सरगर्मी बढ़ी।।

जौनपुर। तहसील बार एसोसिएशन की चुनाव की हुई घोषणा, राम लखन पटेल बनाए गए निर्वाचन अधिकारी, तहसील में सरगर्मी बढ़ी।।

जौनपुर। मड़ियाहूं तहसील बार एसोसिएशन ने साधारण सभा की बैठक में तहसील बार का चुनाव करने की घोषणा कर देने से अधिवक्ताओं में खुशी की लहर है। आगामी 16 जुलाई तक चुनाव प्रक्रिया पूर्ण कर नई कार्यकारिणी गठित कर लेने की संभावना बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने जताई है। चुनाव की घोषणा होते ही भावी प्रत्याशी प्रचार प्रसार ही करना शुरू कर दिया है।
मड़ियाहूं तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सूर्यमणि यादव “एडवोकेट” ने साधारण सभा की बैठक कर तहसील बार का चुनाव करने की घोषणा करते ही अधिवक्ताओं ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह, मोहन लाल यादव, कंस राज यादव, शेष नारायण यादव, चन्द्र प्रकाश यादव, सुरेंद्र प्रसाद यादव, चंद्रेश यादव समेत सैकड़ों अधिवक्ता बैठक में मौजूद रहे।

फोटो- प्रबंध कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता करते अध्यक्ष सूर्यमणि यादव।

वरिष्ठ अधिवक्ता राम लखन पटेल बने निर्वाचन अधिकारी

जिसके बाद अध्यक्ष श्री यादव ने प्रबंध कार्यकारिणी की बैठक में वरिष्ठ अधिवक्ता राम लखन पटेल को निर्वाचन अधिकारी बनाने का प्रस्ताव पास किया।

निर्वाचन अधिकारी कोई भी वित्तीय लेनदेन नहीं करेंगे बोले महामंत्री बीएल यादव

कार्यकारिणी की बैठक में इस बार अधिवक्ताओं का चुनाव निष्पक्ष कराने के लिए निर्णय लिया गया। इस चुनाव में जो भी प्रत्याशी पर्चा खरीदेंगे उसका पैसा सीधे तहसील बार के अकाउंट में लिया जाएगा। जिसके कर्ताधर्ता अधिवक्ता सूबेदार यादव रहेंगे। उनके द्वारा ही प्रत्याशियों को पर्चा खरीद की रसीद दिया जाएगा। जिसके बाद प्रत्याशी चुनाव अधिकारी को रसीद देकर पर्चा प्राप्त करेंगे। इस बार चुनाव अधिकारी कोई भी वित्तीय लेनदेन स्वयं नहीं करेंगे, उन्हें इसके बदले प्रतिदिन के हिसाब से वेतन दिए जाने का प्रावधान रखा गया है। चुनाव अधिकारी के साथ बार एसोसिएशन के चुनाव में सहयोग करने के लिए दो सहयोगी भी रहेंगे जो चुनाव कार्यभार देखेंगे। यह चुनाव प्रक्रिया निर्वाचन बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश द्वारा अनुमोदित मॉडल बायलाज के नियमों के तहत संपन्न कराया जाएगा।
कार्यकारिणी ने निर्वाचन अधिकारी को जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि चुनाव प्रक्रिया में होने वाले खर्चे का वहन कार्यकारिणी स्वयं करेंगी, उसके बाद चुनाव प्रक्रिया से प्राप्त धनराशि अगर चुनाव अधिकारी को प्राप्त होता है तो वह तहसील कार्यकारिणी अध्यक्ष अथवा महामंत्री को सुपुर्द कर देंगे।
तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सूर्यमणि यादव एडवोकेट ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया 16 जुलाई 2022 के पूर्व तक करा लेने की पूर्ण संभावना है उन्होंने सभी भावी प्रत्याशियों को अग्रिम बधाई दिया है।

प्रबंध कार्यकारिणी समिति की बैठक में महामंत्री बी.एल. यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामप्यारे मौर्य एडवोकेट प्रमोद कुमार यादव बृजेश कुमार पाठक कोषाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह एडवोकेट आदित्य वीरेंद्र कुमार सरोज सदस्य कार्यकारिणी अनिसुर रहमान अंसारी, शफीक उज्जमा, रामू मौर्य, बृजराज चौरसिया, अनिल कुमार मिश्र आदि लोग मौजूद रहे।

सुरेंद्र कुमार पटेल एडवोकेट महामंत्री पद प्रत्याशी का प्रचार जारी

मड़ियाहूं तहसील बार एसोसिएशन के चुनाव की घोषणा होते ही महामंत्री पद हेतू सुरेंद्र कुमार पटेल ने सर्वप्रथम अपना प्रचार प्रसार अधिवक्ताओं के बीच शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव में अगर हम महामंत्री के रूप में निर्वाचित हुआ तो अधिवक्ताओं के लिए स्वास्थ्य बीमा लागू कराऊंगा और अधिवक्ताओं के प्रति समस्याओं के निदान के लिए प्रयास करूगा। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल द्वारा अनुमोदित अधिवक्ताओं की हितों की रक्षा किया जाएगा तथा अधिवक्ताओं की मृत्यु के उपरांत धनराशि को बढ़ाकर एक लाख रूपए करने की योजना पर अमली जामा पहनाने का भरसक प्रयास करूगा और बार के लाइब्रेरी को सुदृढ़ करूगां।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!