Breaking News
Home / Latest / मुबंई। कुर्ला में 4 मंजिला इमारत ढहा 22 लोगों की फंसे होने की आशंका राहत कार्य जारी, 14 की मौत।

मुबंई। कुर्ला में 4 मंजिला इमारत ढहा 22 लोगों की फंसे होने की आशंका राहत कार्य जारी, 14 की मौत।

मुबंई से शीतला प्रसाद सरोज
महाराष्ट्र। मुंबई के कुर्ला मे सोमवार देर रात एक चार मंजिला इमारत ढहने से 20-22 लोगों के फंसे होने कि आशंका जताई जा रही है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि 12 लोगों अभी तक बचाया गया है, 10 लोगों के और फंसे होने की आशंका है। यह घटना कुर्ला की नाइक नगर सोसाइटी में स्थित चार मंजिला आवासीय भवन का एक हिस्सा आधी रात के आसपास भरभराकर ढह गया।
सभी घायलों को घाटकोपर और सायन के सिवल अस्पतालों में भर्ती किया गया है और मलबे में दबे लोगों की तलाश फायर बिग्रेड और एनडीआरएफ की टीम लगातार जारी रखा है।
फायर बिग्रेड के अधिकारियों की माना जाय तो जिस समय मौके पर दमकल कर्मियों ने पहुंचकर रात कार्य जारी किया करीब 20 से 22 लोग मलबे में दबे हुए थे। मौके पर घटना मे दो बचाव वैन और दमकल के अन्य उपकरणों के अलावा करीब एक दर्जन दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है।

चार मंजिला इमारत ढहने से अब तक 14 की मौत

मुंबई के कुर्ला में चार मंजिला इमारत गिरने से अब तक 14 की मौत हो चुकी है। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है। महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है। गौरतलब है कि सोमवार रात कुर्ला में चार मंजिला रिहायशी इमारत गिरी थी। हादसे में 27 लोग घायल हुए थे जिनमें से 14 की मौत हो गई। चार का इलाज जारी है जबकि 9 डिस्चार्ज हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!