Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। भैंस के दूध का इनरी खाने से 10 लोगों की हालत उल्टी से हुई गंभीर, इलाज के लिए भर्ती

जौनपुर। भैंस के दूध का इनरी खाने से 10 लोगों की हालत उल्टी से हुई गंभीर, इलाज के लिए भर्ती

जौनपुर। मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के ताजुद्दीनपुर गांव में भैंस की दूध का इनरी खाने पर फूड प्वाइजनिंग हो गई। जिसके कारण एक ही परिवार के 10 लोगों की हालत गंभीर हो गई है। आसपास के लोगों की सहायता से सभी पीड़ितों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियाहूं में भर्ती कराया गया है। जहां सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।


मड़ियाहूं कोतवाली के ताजुद्दीनपुर गांव निवासी संजय कनौजिया के घर बुधवार की रात 12 बजे उनकी भैंस ने एक बच्चा जन्म दिया था। जन्म के बाद परिजनों ने भोर में उसका दूध निकाल कर रख लिया। उसके बाद दोपहर का भी दूध को निकाला गया। जिसके बाद परिजनों ने इनरी बनाने के लिए उसको पकाया। पकाने के बाद इनरी गर्म होने की वजह से उसे खाया नहीं गया। बल्कि ढककर रख दिया गया। गुरुवार की सुबह 8 बजे परिवार के अवधेश कनौजिया पुत्र अरविंद उम्र 17 वर्ष, सुजाता पुत्री राजीव उम्र 20 वर्ष, निखिल पुत्र संजय उम्र 15 वर्ष, गुड्डी पुत्री संजय 35 वर्ष, बिंदु पत्नी राजीव 45 वर्ष, खुशबू पुत्री संजय 18 वर्ष, निलेश पुत्र संजय कन्नौजिया 13 वर्ष, निकेतन पुत्र संजय कनौजिया 15 वर्ष, नीलेश पुत्र संदीप कनौजिया 12 वर्ष, निशांत पुत्र संदीप कन्नौजिया 9 वर्ष ने घर के अंदर रखी गई इनरी को खाया। सुबह 10 बजते बजते सभी परिवार वालों का हालत गंभीर होने लगा।

सभी को घर में उल्टी होना शुरू किया। पूरे परिवार को उल्टी की समस्या होने पर किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था। जिसके बाद आसपास के लोगों में उल्टी दस्त की खबर लगी तो हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों ने तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियाहूं को सूचित किया और संजय के छोटे भाई संदीप कन्नौजिया एवं ग्रामीणों ने एंबुलेंस बुलाकर सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियाहूं इलाज के लिए ले आए। जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी एम एस यादव ने चिकित्सकों की टीम बनाकर इलाज करना शुरू किया। गुरुवार की शाम 4 बजे तक सभी मरीजों को दवा से कंट्रोल कर लिया, जिसके बाद उल्टी दस्त बंद हुआ।


इस संबंध में चिकित्सधिकारी एमएस यादव ने कहा कि 24 घंटे से अधिक रखा गया दूध के इनरी को खाने से फूड प्वाइजनिंग की समस्या उत्पन्न हुई है। सभी पीड़ित खतरे से बाहर हैं।उन्हें सलाह दिया गया है कि कभी भी बासी खाना अथवा अन्य सामान न खाएं आज पूरी रात चिकित्सकों की निगरानी में परिवार सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में ही रहेगा शुक्रवार को छुट्टी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!