Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। गहरे कुएं से एनडीआरएफ की टीम ने निकाला टैक्टर एवं चालक का शव, परिजनों में मचा कोहराम

जौनपुर। गहरे कुएं से एनडीआरएफ की टीम ने निकाला टैक्टर एवं चालक का शव, परिजनों में मचा कोहराम

जौनपुर। मड़ियाहूं कोतवाली के नेवादा नंबर दो गांव में 22 घंटे बाद दूसरे दिन एनडीआरएफ की टीम ने कुएं में समा चुके ट्रैक्टर और चालक की बॉडी को बाहर निकाला। शव बाहर आते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सोमवार की सुबह 9:00 बजे चालक ट्रैक्टर समेत कुए में समा गया था। रात अत्यधिक हो जाने के कारण प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन बंद करा दिया था। मंगलवार कि सुबह 4:00 बजे पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू शुरू किया और ट्रैक्टर एवं शव को बाहर निकाला।


सोमवार की सुबह 9:00 बजे नेवादा नंबर दो गांव के प्रेम तिवारी के पंपिंग सेट मशीन पर विनोद सिंह का ट्रैक्टर लेकर मोनू उर्फ कल्लू बेनवंशी 200 ईट उतारने के लिए पहुंचा था और टैक्टर बैक करते समय अगला गियर लग जाने के पर चालक और टैक्टर धड़धड़ाती हुई 50 फीट कुएं के रेलिंग को तोड़कर अंदर चला गया। जिसमें 30 फुट पानी भरा हुआ था।

सूचना पर पहुंचे मड़ियाहूं के प्रशासनिक अधिकारी एवं फायर बिग्रेड के जवानों ने 12 घंटे तक लगातार ट्रैक्टर एवं कुएं में डूबे चालक को निकालने का प्रयास किया। लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। जिसके बाद गोताखोरों को भी बुलाया गया फिर भी रात 7:30 बजे तक ट्रैक्टर एवं चालक को पानी से बाहर नहीं निकाला जा सका। मड़ियाहूं के विधायक डॉ. आरके पटेल भी मौके पर रात मौजूद रहे। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन को किसी और घटना होने की आशंका जताते ही बंद करवा दिया।

विधायक ने तुरंत जिलाधिकारी मनीष वर्मा से एनडीआरएफ टीम भेजने की गुजारिश किया। मंगलवार की अलसुबह 3 बजे एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। जिसके बाद नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी ओम नारायण सिंह पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। भोर 4:00 बजे एनडीआरएफ की टीम ने एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद अंदर कुए में ससक चुकी ट्रैक्टर को क्रेन की मदद से बाहर निकालने में सफलता प्राप्त कर लिया।

ट्रैक्टर के निकलते ही उसके नीचे दबा शव भरभरा कर पानी के ऊपर खुद ब खुद आ गया। और पुनः शव जाकर नीचे बैठ गया। जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने कुएं में घुसकर चालक मोनू उर्फ कल्लू बेनवंशी के शव को बाहर निकाला। शव बाहर निकलते ही घटनास्थल पर मौजूद परिजनों में हाहाकार मच गया। मृतक की मां द्वारा करुण रुदन से मौके पर मौजूद लोगों के बीच माहौल गमगीन दिखने लगा। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!