Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। कबाड़ी का पूरा घर हुआ भस्म, आकाश तले जीवन यापन करने को मजबूर

जौनपुर। कबाड़ी का पूरा घर हुआ भस्म, आकाश तले जीवन यापन करने को मजबूर

जौनपुर। मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के महतवाना मे घर में जलाने वाले दिए के द्वारा आग लगने से समूचा घर भीषण आग की चपेट में आ गया आसपास के लोगों ने आग लगते ही घर में पहुंचकर रसोई गैस सिलेंडर को बाहर निकाल दिया। फायर बिग्रेड के 4 घंटे लगातार मेहनत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। फिर भी आग के कारणों का सही जानकारी कोई नहीं बता पा रहा है। अब तक मौके पर तीन दमकल एवं दो जेसीबी आग बुझाने में लगाई गई है।
मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के महतवाना मोहल्ले में द्वारिका आईटी माल के पास स्थित पीपल के पेड़ के नीचे सुनील सेठ कबाड़ी का मकान है। मकान के अंदर और बाहर लगभग दो ट्रक कबाड़ के कागज का कार्टून एवं प्लास्टिक और कांच के अन्य कबाड़ रखा हुआ है।
परिजनों की माना जाए तो घर के अंदर उजाले के लिए मिट्टी के तेल का दिया जलाया गया था जो अचानक कागज के कार्टून पर गिर गया और आग लग गई। धीरे-धीरे आग इस कदर फैला की पूरे घर को चपेट में ले लिया। संयोग से आसपास के लोगों ने पहुंचकर घर में रखा रसोई गैस सिलेंडर बाहर निकाल लिया था। आग की तेज लपटों को देखकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए हैं और बाल्टी से पानी लेकर बुझाने का प्रयास करने लगे लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल पाई। पुलिस एवं फायर बिग्रेड को सूचना दिया गया है। जिसके थोड़ी देर बाद एक-एक कर 3 फायर बिग्रेड की गाड़ी आग बुझाने के लिए मौके पर लगाई गई लेकिन आग बुझने का नाम नहीं ले रहा था इसके बाद दो जेसीबी भी मंगाई गई और जल रहे कागज के कार्टून एवं अन्य सामान को बाहर निकालना शुरू किया गया। 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर थोड़ा काबू पा लिया गया लेकिन फिर भी आग पूरी तरह नहीं बुझ पाई। आग में सोना चांदी बर्तन कपड़ा समेत कई लाख रुपए का नुकसान होने का मकान मालिक ने अंदेशा व्यक्त किया है। इसके बावजूद आग कैसे लगी यह संदिग्ध बनी हुई है। मौके पर एसडीएम लाल बहादुर नायब तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार एवं कोतवाल ओम नारायण सिंह फोर्स के साथ मौके पर राहत कार्य लगातार देख रहे हैं। रात 11:00 बजे तक दमकल विभाग आग पर काबू नहीं पा सका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!