Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। एक मंजिला मकान का नवनिर्मित दीवाल गिरने से मकान मालिक की मौत, काम कर रहे तो मजदूर गंभीर घायल

जौनपुर। एक मंजिला मकान का नवनिर्मित दीवाल गिरने से मकान मालिक की मौत, काम कर रहे तो मजदूर गंभीर घायल

जौनपुर। रामपुर थाना क्षेत्र के प्रानपुर गांव में नवनिर्मित मकान का दीवाल गिरने से मकान मालिक की मौत हो गई। जबकि दो मजदूरों की घायल होने से हालत गंभीर बनी हुई है। आसपास एवं परिजनों ने घायल को उठाकर रामपुर सीएचसी इलाज के लिए ले गए जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। परिजन जिला अस्पताल ले जाने के बजाय भदोही एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया है।

फोटो – मृतक नंदलाल यादव का फाइल फोटो

रामपुर थाना क्षेत्र के सधीरनगंज प्रानपुर गांव में नंदलाल यादव एक मंजिला इमारत निर्माण करवा रहे थे। राजमिस्त्री द्वारा छत निर्माण के लिए शटरिंग किया गया था। भीम से लगकर दीवाल की जुड़ाई भी हुई थी। सोमवार की अपराहन 11 बजे नवनिर्मित मकान में एक टाढ़़ बनाने के लिए लकड़ी का शटरिंग किया गया था जिस पर चढ़कर मकान मालिक नंद लाल यादव लोहे की खिड़की पर प्राइमर लगा रहे थे। अचानक लकड़ी का शटरिंग नीचे कच्चे जमीन में धंस गया और वह शटरिंग गिरने लगा।

फोटो- यह वही दीवाल है जिस पर चढ़कर मृतक नंदलाल यादव प्राइमरी लगा रहे थे

उस पर चढ़े मकान मालिक नंदलाल भी नीचे आने लगे जिसके बाद नंदलाल ने दीवाल में लगे खिड़की को पकड़ लिया। खिड़की के पकड़ते ही नवनिर्मित ईट का दीवाल कच्चा होने के कारण खिड़की समेत मकान मालिक के ऊपर गिर पड़ा। दीवाल के नीचे काम कर रहे 2 मजदूर राजन एवं मोतीलाल निवासी गोरापट्टी भी दीवाल में दब गए। मजदूरों के साथ काम कर रहा तीसरा मजदूर पंकज शोर मचाते हुए बाहर आया। शोरगुल सुनकर परिजन और आसपास के लोग इकट्ठा होकर गिर चुके ईट के दीवाल को हटाया। जिसमें मकान मालिक नंद लाल यादव की मौके पर मौत हो चुकी थी। जबकि मजदूर मोतीलाल एवं राजन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों घायलों को लोगों ने आनन फानन उठाकर रामपुर सीएचसी पर इलाज के लिए ले गए जहां डॉक्टर ने हालत गंभीर होना देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन जिला अस्पताल ले जाने के बजाय भदोही जनपद स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम में इलाज के लिए भर्ती कराया है। जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। थोड़ी देर बाद सूचना पाकर रामपुर थानाध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह अपने सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के संबंध में थानाध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह ने बताया कि नवनिर्मित ईट का दीवाल कच्चा होने के कारण गिरने से मकान मालिक की मौत हो गयी है। दो मजदूर घायल हैं। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!