Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। राजस्थान में टेलर की निर्मम हत्या के विरोध में बजरंग दल एवं विहिप के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन।

जौनपुर। राजस्थान में टेलर की निर्मम हत्या के विरोध में बजरंग दल एवं विहिप के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन।

जौनपुर। मड़ियाहूं तहसील के गांधी तिराहे पर गुरुवार को राजस्थान के उदयपुर में हुए टेलर की निर्मम हत्या को लेकर बजरंग दल एवं विहिप के प्रस्तावित प्रदर्शन को एसडीएम एवं पुलिस प्रशासन के संयुक्त देखरेख में चलाए गए शांति वार्ता ने विफल कर दिया। जिसके कारण 5 कार्यकर्ता ही धरना स्थल पर पहुंचकर अपना विरोध जताया।

फोटो- गांधी तिराहे पर पुलिस कर्मियों के साथ एसडीएम अर्चना ओझा

बुधवार की शाम विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री श्री मिलिंद पांडे एवं बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दौनेरिया के आवाहन पर मड़ियाहूं विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष अभिषेक तिवारी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से गुरुवार की सुबह गांधी तिराहे पर इस्लामिक कट्टरता एवं आतंकवाद के विरोध में आतंकवाद का पुतला फूंकने और विशाल धरना प्रदर्शन करने का आवाहन किया गया था। जिसके बाद धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन एवं मड़ियाहूं के उपजिलाधिकारी श्रीमती अर्चना ओझा ने सतर्क हो गई। रात में ही कई विहिप पदाधिकारी एवं बजरंग दल के पदाधिकारी को थाने बुलाकर एसडीएम अर्चना ओझा एवं पुलिस के अधिकारी ने शांति वार्ता कर गुरुवार को जिले में धारा 144 लागू होने की बात बताते हुए प्रदर्शन नहीं करने की सलाह दिया। प्रशासन की शांति वार्ता पर सहमति देते हुए कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन की शक्ति को कम करने की बात कहते हुए चले गए। गुरुवार की सुबह गांधी तिराहा एवं तहसील परिसर पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। सुबह 11:00 बजे एसडीएम अर्चना ओझा के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन पूरे गांधी तिराहा को चारों तरफ से घेराबंदी कर खड़े हो गए। थोड़ी देर बाद ही विहिप के जिला संयोजक आशुतोष सिंह बच्चा एवं मडियाहू के प्रखंड अध्यक्ष अभिषेक तिवारी पहुंचे उनके पीछे ही पांच अन्य कार्यकर्ता जय श्रीराम के नारे लगाते हुए गांधी तिराहे पर पहुंचकर अपना विरोध जताया। पुलिस प्रशासन के दबाव से विशाल धरना प्रदर्शन विहिप एवं बजरंग दल कार्यकर्ताओं का विफल हो गया। इस मौके पर जिला संयोजक आशुतोष सिंह बच्चा ने बताया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है इसलिए सरकार के नियमों एवं शर्तों के साथ हम लोगों ने विशाल प्रदर्शन एवं पुतला दहन को रोक दिया। लेकिन अपनी बातों को शासन तक पहुंचाने के लिए थोड़े कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया। वही मड़ियाहूं के प्रखंड अध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने कहा कि जिले में धारा 144 लागू होने के कारण पुतला दहन एवं विशाल धरना प्रदर्शन को रोकना पड़ा लेकिन इस्लामिक कट्टरता के विरूद्ध हमारा विरोध हमेशा जारी रहेगा और देश को हम तालिबान नहीं बनने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!