Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। जिले के 16 प्रधानाचार्यो का वेतन रोकने का डीएम ने दिया आदेश,रूबेला टीकाकरण मे अपेक्षित सहयोग नहीं करने पर बड़ी कार्रवाई

जौनपुर। जिले के 16 प्रधानाचार्यो का वेतन रोकने का डीएम ने दिया आदेश,रूबेला टीकाकरण मे अपेक्षित सहयोग नहीं करने पर बड़ी कार्रवाई

जौनपुर(24दिस.) स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे रूबेला टीकाकरण अभियान में अपेक्षित सहयोग नहीं करने वाले 16 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने का निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक ने दिया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर डीआईओएस ने यह कार्रवाई की है। इन प्रधानाचार्य के वेतन का भुगतान तभी किया जाएगा जब वे टीकाकरण अभियान के मानकों को पूरा करने के संबंध में स्वास्थ्य विभाग का प्रमाण पत्र दिखाएगें।
टीकाकरण अभियान में सहयोग नहीं करने पर जिन विद्यालयों के प्रधानाचार्यों का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया उनमें टीडी इंटर कॉलेज इंटर, आरपी इण्टर कॉलेज, मुक्तेश्वर बालिका इंटर कॉलेज, राजा कृष्ण दत्त इंटर कॉलेज,सेंट टामस इंटर कॉलेज शाहगंज, साजिदा गर्ल्स इंटर कालेज, सरस्वती बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कालीकुत्ती, नगर पालिका इंटर कॉलेज, मिर्जा अनवर इंटर कॉलेज उसरहटा, शिया इंटर कॉलेज, सहकारी इंटर कॉलेज, मो.हसन गर्ल्स इंटर कॉलेज, आर. एन. टैगोर इंटर कॉलेज, विरजा इंटर कॉलेज वाजिदपुर, आसमा इंटर कॉलेज गोरारी खेतासराय, केडीएस इण्टर कालेज खेतासराय शामिल है।
अभियान में सहयोग नहीं करने वालों इन कालेजों के खिलाफ मान्यता खत्म करने की कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने यह कार्रवाई की है। इन विद्यालयों को निर्देश दिया गया है कि वे टीकाकरण के शत प्रतिशत मानक को पूरा कर स्वास्थ्य विभाग से प्रमाण पत्र प्राप्त कर लें। कुछ वित्तविहीन विद्यालयों में भी अनियमितता की शिकायत मिली है। यदि टीकाकरण की मानक पूरा नहीं करते हैं तो उनकी मान्यता निरस्त करने की कार्रवाई की जा सकती है। जिला विद्यालय की इस कार्रवाई से इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य में हड़कंप मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.