Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। केराकत में अंतर्जनपदीय कुश्ती में जौनपुर के पहलवान ने आजमगढ़ के पहलवान को दी पटखनी

जौनपुर। केराकत में अंतर्जनपदीय कुश्ती में जौनपुर के पहलवान ने आजमगढ़ के पहलवान को दी पटखनी

अंतर्जनपदीय कुश्ती में जौनपुर के पहलवानो का दबदब
थानागद्दी में 59वाँ श्याम जी शुक्ल अंतर्जनपदीय कुश्ती दंगल

जौनपुर(25दिस.)। केराकत कोतवाली क्षेत्र के कृषक इंटर कॉलेज थानागद्दी के मैदान पर आयोजित 59 वीं श्याम जी शुक्ल अन्तर्जनपदीय कुश्ती दंगल में जौनपुर के पहलवानों का दबदबा रहा। मिट्टी के अखाड़े के इस कुश्ती दंगल में लगभग 10 दर्जन पहलवानों ने जोर आजमाइश करते हुए अपने दाँव पेंच का प्रदर्शन किया। दंगल का उद्घाटन केराकत टाउन एरिया के चेयरमैन विजय गुप्ता ने किया।
मंगलवार की सायँ तक चले इस दंगल में जौनपुर सहित वाराणसी और आजमगढ़ के पहलवानों ने अपना हुनर दिखाया। केवल चार जोड़ी कुश्तियों का निर्णय हो सका शेष कुश्तियां बराबरी पर छूटी। जौनपुर के सुनील पहलवान ने बालेंद्र आजमगढ़ को चित कर खूब वाहवाही लूटी।पवन वाराणसी ने किशन गोविंदपुर,आशीष जौनपुर ने लालू वाराणसी तथा मुलायम पहलवान जौनपुर ने विश्वास पहलवान नरायनपुर को पटखनी दी।इसके अतिरिक्त हिमांशु जौनपुर सचिन उदयचंदपुर, केतन जौनपुर धर्मराज वाराणसी गोविंद वाराणसी नीरज जौनपुर ,अनिल वाराणसी और धीरज जौनपुर के बीच मुकाबला बराबरी पर छूटा।
दर्शको की मांग पर सबसे बड़ी इनामी कुश्ती जौनपुर के सुनील पहलवानऔर आजमगढ़ के बालेंद्र पहलवान के बीच हुई। 15 मिनट तक चले इस रोमांचक मुकाबले में अंततःसुनील जौनपुर ने बालेंद्र आजमगढ़ को आसमान दिखा दिया। कुश्ती दंगल को देखने के लिए हजारों की संख्या में उपस्थित दर्शको ने ताली बजाकर पहलवानो को उत्साहित किया। रेफरीन की भूमिका सुबाष पहलवान और तेजू पहलवान ने निभाई। संचालन प्रधान प्रमोद शुक्ल ने किया। मुख्यरूप से इस मौके पर प्रधान अजय सिंह,अजयेंद्र दुबे, आर बी शुक्ल सारनाथ सिंह,निकेत शुक्ल, अशोक शुक्ल, अनिल सिंह ,नीरज पहलवान, बीरबल गुप्ता,लालजी शुक्ल,चंद्रजीत यादव, रामजी पहलवान आदि उपस्थित रहे। दंगल आयोजक गोरख नाथ शुक्ल ने सभी के प्रति आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!