Breaking News
Home / Latest / लखनऊ। वरिष्ठ टीवी पत्रकार वाशिंद्र मिश्र रिलॉन्च करेंगे नेशनल न्यूज चैनल ‘जनत्रंत’

लखनऊ। वरिष्ठ टीवी पत्रकार वाशिंद्र मिश्र रिलॉन्च करेंगे नेशनल न्यूज चैनल ‘जनत्रंत’

वरिष्ठ टीवी पत्रकार वाशिंद्र मिश्र रिलॉन्च करेंगे ये नेशनल न्यूज चैनल

वरिष्ठ टीवी पत्रकार वाशिंद्र मिश्र एक बार फिर से टीवी पत्रकारिता की दुनिया में सक्रिय तौर पर दिखेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, उनके नेतृत्व में ‘जनत्रंत’ टीवी रिलॉन्च किया जा रहा है। बताया गया है कि ये नेशनल चैनल का फोकस मुख्य तौर पर नॉर्थ इंडिया पर रहेगा। चैनल ट्रेडिशनल जर्नलिज्म की राह पर चलेगा। चैनल के डिजिटल विंग यानी वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी लगातार अपडेशन किया जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चैनल 15 जनवरी को रिलॉन्च होगा। रिक्रूटमेंट का काम भी अंतिम चरण में है।गौरतलब है कि 2018 में ‘नेटवर्क18’ मीडिया समूह से इस्तीफा देने के बाद से ये कयास थे कि वाशिंद्र मिश्र किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं।उल्लेखनीय है कि करीब एक साल तक ‘नेटवर्क 18’ में अपना योगदान देने के बाद वासिन्द्र मिश्र ने मई 2018 में इस्तीफा दे दिया है। वे कंसल्टिंग एडिटर के तौर पर समूह के साथ जुड़े हुए थे। जून, 2017 में नेटवर्क18 समूह का हिस्सा बने वासिन्द्र मिश्र जी मीडिया से इस्तीफा देकर यहां पहुंचे थे। तब जी मीडिया में वे रीजनल चैनलों के पॉलिटकल एडिटर थे। उन्हें अप्रैल, 2017 में इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, क्योंकि इसके पहले तक वे समूह के रीजनल चैनल ‘इंडिया 24X7’ (India 24×7) के एडिटर की कमान संभाले हुए थे। वे ‘जी न्यूज यूपी/उत्तराखंड’ में भी एडिटर की भूमिका निभा चुके हैं। उन्होंने ‘जी न्यूज’ में अपनी पारी का आगाज अप्रैल, 2003 में किया था। नवंबर, 2008 तक वे इस चैनल से लखनऊ में बतौर ब्यूरो चीफ जुड़े हुए थे।

वहीं जी मीडिया के साथ जुड़ने से पहले उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्री में लगभग तीन वर्षों तक काम किया है, जहां वे अगस्त, 2000 से अप्रैल, 2003 तक न्यूज व करेंट अफेयर्स के कंटेंट हेड रहे थे। वे लगभग 30 वर्षों से पत्रिकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं। उन्हें टेलिविजन इंडस्ट्री में 18 वर्षों और प्रिंट इंडस्ट्री में 12 सालों का अनुभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.