Breaking News
Home / Latest / जौनपुर।जिले के अधिकांश जगहों पर पहली बरसात से किसानो में ख़ुशी

जौनपुर।जिले के अधिकांश जगहों पर पहली बरसात से किसानो में ख़ुशी

जौनपुर(6जन.)। रविवार की रात किसानों के लिए बारिश से खुशी का दिन रहा लेकिन आम लोगों को ठंड बढ़ने से तकलीफें ज़रूर बढ़ी लेकिन गेहूं की फसलों के लिए यह बारिश चमकते सोना से कम नहीं था। शाम करीब आधा घंटे झमा झम बारिश होने से जहां किसानों के फसलों को फायदा पहुंचाने से किसान खुश नजर आते वहीं कंपकंपाती ठंड ने लोगों को हिला दिया। बारिश होने से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर छा गयी बदलापुर के पुरानीबाजार गाँव के किसान रामजीत पाण्डेय , पट्टीदयाल के सुरेन्द्रमणि दुबे , सरोखनपुर के अमरबहादुर सिंह ने बताया कि बारिश से चना , अरहर , मसूर , सरसो तथा गेहूँ की फसल की उत्पादकता में बढ़ोत्तरी होगी । इधर बारिश ने भट्ठामालिकों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं । बारिश से भट्ठों पर ईंट की हुई पथाई की भारी क्षति हुई है । इस बात को लेकर भट्ठामालिक हलकान हैं ।
खेतासराय संवाददाता के अनुसार रविवार की शाम क्षेत्र में शाम 7 बजे तेज़ हवा केसाथ बारिश हुई । गरज चमक के साथ हुई बारिश खेती के लिए लाभदायक मानी जा रही है ।बारिश और तेज़ हवा के चलते ठंडक बढ़ गईं है ।तेज़ हवा के साथ बारिश शुरू होते ही बिजली आपूर्ति भी बंद हो गई है ।
सिकरारा संवाददाता के अनुसार चमक गरज के साथ 20 मिनट तक हुई तेज बारिश। किसान इसे रबी की फसल के लिए लाभ दायक बता रहे हैं। दिन भर बादलों की आव जाही लगी रही। अंततः 7.35 बजे चमक गरज के साथ तेज बारिश शुरू हो गयी। घाघ की कहावत चरितार्थ हुई। उन्होंने कहा है- शुक होइ बदरी शनीचर रहे छाय, घाघ कहें सुन बावरे बिनु बरसे न जाय। अब भी हल्की बारिश हो रही है जिसकी आगे चलने की भी सम्भावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!