Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मड़ियाहूँ नगर में सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह जी के 352 वे प्रकाश उत्सव पर निकली प्रभातफेरी और झांकी

जौनपुर। मड़ियाहूँ नगर में सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह जी के 352 वे प्रकाश उत्सव पर निकली प्रभातफेरी और झांकी

जौनपुर(13जन.)। मड़ियाहूँ नगर में सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह जी के 352 वे प्रकाश उत्सव पर सबद कीर्तन सदरगंज स्थित गुरुद्वारा में आयोजित किया गया। इस अवसर पर ग्रंथी पप्पू जी ने गुरुवाणी व सबद कीर्तन का पाठ किया। पाठ खत्म होने पर सभी लोगों को लंगर व प्रसाद का भी वितरण किया गया।
प्रकाश उत्सव मनाने के लिए आठ जनवरी की सुबह छः बजे से ही सदरगंज स्थित गुरुद्वारा से प्रभातफेरी निकाली जाती थी जो पूरा नगर भ्रमण करते हुए महतवाना स्थित गुरुद्वारे पर समाप्त होती थी। रविवार को समापन के अवसर पर सरदार कवंलजीत सिंह की अध्यक्षता में स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज स्थित रामलीला मैदान से एक जुलूस शोभ यात्रा निकाली गई जिसमें कुछ लोग तलवार डंडा से करतब दिखा रहे थे औरतें सड़क पर झाड़ू लगा रही थी और जलूस में चिल्ड्रेन गाइड हायर सेकंडरी के बच्चे भी ऐकता की झाकी निकाले हुये थे। यह जलूस मुख्य सड़क होते हुए सदर गंज स्थित गुरुद्वारे पर शाम आठ बजे पहुँच कर समाप्त हुई। इस अवसर पर सत्यपाल सिंह, परमजीत सिंह सरदार सिंह, इंद्रजीत सिंह, सुरेंद्र सिंह आदि लोग रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!