Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। केराकत में 39वीं गोरखा बटालियन विजयी,जीता ट्राफी फ़ाइनल राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता सम्पन्न

जौनपुर। केराकत में 39वीं गोरखा बटालियन विजयी,जीता ट्राफी फ़ाइनल राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता सम्पन्न

केराकत(जौनपुर)14जन.। सोमवार को फुटबाल डेवलपमेन्ट अकेडमी केराकत के तत्वधान में स्थानीय नॉर्मल स्कूल के मैदान में खेले जा रहे चौधरी चरण सिंह राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच सम्पन्न हुआ। इस दौरान 39 वीं गोरखा रेजीमेन्ट स्पोर्टिंग क्लब वाराणसी तथा वाराणसी हॉस्टल सपोर्टिंग क्लब वाराणसी के बीच खेल शुरू हुआ। प्रथम हाफ में दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे पर वार पर वार करते रहे।खेल के 15 वें मिनट पर वाराणसी हॉस्टल के खिलाड़ी ने एक गोल दाग कर अपनी टीम की बढ़त बना लिया। खेल के 25वें मिनट बाद 39 वीं बटालियन के खिलाड़ी ने विरोधी टीम पर एक गोल दाग कर खेल को बराबरी पर कर दिया।खेल और रोमांचक हो गया।खेल के 36 वें मिनट पर गोरखा बटालियन के खिलाड़ी ने एक और गोल दाग कर अपनी बढ़त बनायें रखी।खेल के 40वें मिनट में वाराणसी हॉस्टल के खिलाड़ी ने एक गोल दाग कर खेल को फिर से बराबरी पर कर दिया। दूसरे हाफ में खिलाड़ियों द्वारा एक दूसरे पर हमले पर हमला होता रहा। खेल के दौरान दर्शक भी खिलाड़ियों का हौसला बुलन्द करते रहे और खेल का भरपूर आनन्द लेते रहे। खेल का मैदान दर्शकों से भरा रहा।
दूसरे हाफ के आखिरी समय तक हार जीत का निर्णय नहीं हो सका। खेल बराबरी पर ही खत्म हुआ। निर्णायक ने दोनों टीमों को आगे खेलने के लिये 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया।जिसमें खेल के 8वें मिनट में 39 वीं गोरखा रेजीमेन्ट वाराणसी ने विरोधी टीम की तरफ एक गोल दाग कर अपनी बढ़त बना लिया।खेल और रोमांचक हो गया।आखिरी समय तक वाराणसी हॉस्टल के खिलाड़ी गोल उतारने में लगे रहे मगर असफल रहे। और 39 वीं गोरखा रेजीमेन्ट वाराणसी की टीम 3-2 से फाइनल मैच में विजयी घोषित हुई। खेल के मुख्य अतिथि पद से बोल रहे बम्बई के उद्योग पति सुनील विक्रमाजीत यादव ने खिलाड़ियों का हौसला बुलन्द करते हुए कहा खेल खेलने से प्रतिभा निखरती है।और खेल में खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन कर ऊँचे शिखर तक पहुंच जाता है।विशिष्ट अतिथि पूर्व सपा साँसद तूफानी सरोज व पूर्व प्रत्याशी संजय सरोज ने संयुक्त रूप से कहा कि खेल खेलना एक कला है।जो सबके बस की बात नहीं है।खेल को भाई चारे के साथ खेलना चाहिये। 45-45 का खेल खेला गया। जिसमें रमेश जैसल निर्णायक रहे।खेल के मैन आफ द मैच वाराणसी हॉस्टल के शनि व मैन ऑफ द सीरीज 39 वीं गोरखा रेजीमेन्ट के उपेन्द्र सारू को घोषित किया गया।
इस अवसर पर एकेडमी के अध्यक्ष लालजी यादव, दूधनाथ यादव, विनोद साहू, कृष्ण कुमार उर्फ विक्की यादव, मुश्ताक अली व भीमसेन पूर्व अंतर राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी, राजकुमार राष्ट्रीय खिलाड़ी, कयाम खान, संतराम निषाद, सुशील सोनकर, राजेश साहू,मो0 सादिक जिला पंचायत सदस्य, सुमन सिंह यादव, पूर्व चेयरमैन मीना साहू, राजेश साहू, बबलू साहू, पप्पू यादव, प्रेम नारायण यादव, योगेश यादव, साहबलाल सोनकर आदि लोग मौजूद रहे। संचालन वीरेंद्र उर्फ वीरू यादव ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.