Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। प्रदर्शन कर प्रधान पर फर्जी तरीके से धन का बन्दर बाट करने का लगाया आरोप ।

जौनपुर। प्रदर्शन कर प्रधान पर फर्जी तरीके से धन का बन्दर बाट करने का लगाया आरोप ।

जौनपुर(16जन.)। महराजगंज क्षेत्र के एक ग्राम पंचायत के दो दर्जन से अधिक लोगों ने बुधवार को खंड विकास अधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर ग्राम प्रधान पति पर ग्राम निधि के धन का बन्दरबाट व पैसा वसूली कर अपात्रों को सरकार की योजना का लाभ देने का आरोप लगाया और खंड विकास अधिकारी सतीश चंद पाण्डेय को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग किया ।
रामनगर के उप्रधान रामसिंह, रामधारी, रामललित, नागेंद्र, प्रभावती देवी ,सुबास चंद ने सहित दो दर्जन से अधिक लोगों ने खंड विकास अधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर ग्राम प्रधान निर्मला देवी के पति सुरेंद्र सरोज पर आरोप लगाया कि अपात्रों को योजनाओं का लाभ, रिबोर के नाम पर एक ही जगह छः छः इंडिया मार्का हैंड पम्प लगाने ,शौचालय के नाम पर दो हजार रुपये वसूली,आवास के नाम पर 30 हजार वसूली, पुराने खडंजे की मरम्मत कराये बिना खाते से धन निकासी मनमानी तरीके से की जा रही ।जिससे अपात्र दर दर भटकने को मजबूर है ।बेसहारा राधेश्याम, बिकलांग गीता देवी, इंद्रजीत ने बताया कि उन्हें न तो राशन कार्ड और बिकलांग पेंशन भी नही मिलती प्रधान पति धन की मांग करते है धन न दे पाने के कारण उन्हें योजनाओं से बंचित कर दिया जाता है ।
इस मौके पर प्रदर्शन में जितलाल, बड़ेलाल, रिंकू देवी, इंद्रावती, राजवंती, छोटेलाल, कमला देवी, रामसहाय, बेला देवी, ऊषा देवी, इंद्र देव, रामफेर, उदयराज, नागेंद्र, रामललित विश्वकर्मा सहित लोग रहे ।
प्रधान पति सुरेंद्र सरोज ने बताया कि आरोप बेबुनियाद है । इस सम्बंध में विकास खण्ड अधिकारी सतीश पाण्डेय ने बताया कि जांच के लिए एडीओ पंचायत, एडीओ कॉपरेटिव को लगा दिया गया है जांच कर कार्यवाही होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.