Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। राशन की काला बाजारी करते पकड़ा गया कोटेदार, राशन की जाँच शुरू

जौनपुर। राशन की काला बाजारी करते पकड़ा गया कोटेदार, राशन की जाँच शुरू

जौनपुर(17जन.)। मछलीशहर विकासखंड के बीबीपुर गांव के कोटेदार का बुधवार को बिकने के लिए जा रहा 10 बोरी सरकारी खाद्यान्न ग्रामीणों की शिकायत पर सिकरारा पुलिस ने पकड़ लिया। खाद्यान्न सहित मैजिक को हिरासत में लेकर थाने पहुंचाया। पुलिस व ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे विभागीय अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
मामले की जांच करने थाने पहुंचे पूर्ति निरीक्षक सदर राजेन्द्र प्रसाद यादव सहित टीम ने बताया कि प्रथम दृष्टया जो 10 बोरी खाद्यान्न पकड़ा गया है वह सरकारी है या दुकानदार की व्यक्तिगत है, अभी इसकी जांच की जा रही है।
बता दें की मछलीशहर विकासखंड में बुधवार शाम उक्त गांव के कोटेदार श्रीपति के यहाँ कुछ दुकानदार खाद्यान्न तौल करा रहे थे। तभी गांव के वीरेंद्र सिंह पहुँच गए और खाद्यान्न तौल के बावत पूछने लगे तो कोटेदार साफ जबाब नही दिया तो वे गांव के प्रधान श्याम सरोज व अन्य ग्रामीणों को बुलाने के साथ सौं नम्बर पुलिस व थाने पर सूचना दे दी, पुलिस के पहुँचने पर खाद्यान्न खरीदने वाला खाद्यान्न वही छोड़कर खिसक गए। थाने के एसआई रामाश्रय यादव टेम्पो पर उक्त खाद्यान्न लदवाकर थाने लाकर जांच शुरू कर दिए। दूसरे दिन थाने पहुँचे सप्लाई इंस्पेक्टर राजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कोटेदार के खाद्यान्न का स्टॉक मिलान करने के बाद यदि गड़बड़ी पाई गई तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इस मामले को लेकर ग्रामीणों का आरोप था कि उक्त कोटेदार कभी नियमित रूप से खाद्यान्नों का वितरण नही करता फिलहाल खबर लिखे जाने तक इस बात की पुष्टि नही हो पाई थी कि कोटेदार सरकारी खाद्यान्न की बिक्री कर रहा था या व्यक्तिगत थी इसकी पुष्टि नही हो पाई थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.