Breaking News
Home / Latest / जौनपुर।सीसी टीवी कैमरा और वायस रिकार्डर से लैस हुए केंद्र, 255 केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे 193266 छात्र

जौनपुर।सीसी टीवी कैमरा और वायस रिकार्डर से लैस हुए केंद्र, 255 केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे 193266 छात्र

जौनपुर(05फर.)। माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की सात फरवरी से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा कराने के लिए सभी केंद्रों पर सीसी टीवी कैमरा और वायस रिकार्डर लग गए हैं। सुरक्षा को देखते हुए तकरीबन सभी केंद्रों पर चहारदीवारी बनाई गई है। केंद्र व्यवस्थापक सीटिंग प्लान लगाने के साथ खिड़की और दरवाजों को भी दुरुस्त लिए हैं। सुचितापूर्ण नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए सभी केंद्रों पर सुरक्षा के पूरे प्रबंध किए गए हैं। परीक्षा की निगरानी स्टेटिक मजिस्ट्रेट करेगी। परीक्षा केंद्रों पर छात्रों के लिए सभी सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है। ताकि परीक्षा के दौरान छात्रों को किसी तरह की परेशानी न हो।
शासन और प्रशासन की सख्ती के चलते केंद्र व्यवस्थापक भी परीक्षा को लेकर सहमें हुए हैं। सुचितापूर्ण पारदर्शी तरीके से परीक्षा कराने के लिए 38 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 56 स्टेटिक मजिस्ट्रेट, 6 जोनल मजिस्ट्रेट और दो सुपर जोनल मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। परीक्षा के लिए ड्यूटी में कुल 7698 कक्ष निरीक्षक लगाए गए हैं। इस बार सभी कक्ष निरीक्षकों को आईकार्ड जारी किया गया है। इससे इस बात की जानकारी हो सकेगी की किस कोड का कक्ष निरीक्षक किस परीक्षा केंद्र पर तैनात किया गया है। जिले में इस बार परीक्षा के लिए 255 केंद्र बनाए गए हैं।घोषित किए गए है। हर केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक के अलावा सहायक केंद्र व्यवस्थापक की तैनाती की गई है। इन सब की निगरानी के लिए हर केंद्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। बोर्ड परीक्षा में 193266 छात्र शामिल होंगे। हाईस्कूल के 104501 और इंटरमीडिएट में 88765 छात्र शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!