Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। रामधारी सिंह इण्टर कालेज ने मनाया वार्षिकोत्सव, अतिथियों को अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह प्रदान कर किया सम्मानित

जौनपुर। रामधारी सिंह इण्टर कालेज ने मनाया वार्षिकोत्सव, अतिथियों को अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह प्रदान कर किया सम्मानित

जौनपुर(11फर.)। करंजाकला विकास खंड के रामपुर स्थित रामधारी सिंह इण्टर कालेज का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि समाजसेवी ज्ञानप्रकाश सिंह द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात विद्यालय के प्रबंधक विनोद सिंह व विद्यालय परिवार के लोगों द्वारा मुख्य अतिथि को माल्यार्पण कर अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

उक्त अवसर पर छात्र -छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए बातौर मुख्य अतिथि ज्ञानप्रकाश सिंह ने कहा कि हमारे पूर्व राष्ट्रपति डा.
एपीजे अब्दुल कलाम ने युवाओं से आह्वान किया था कि कभी तुच्छ लक्ष्य के बारे में मत सोचना , और ऊंचा सपना देखना, जब तक सफलता न मिल जाऐ तब तक लक्ष्य से हटिऐ नहीं , सपने वो नहीं होते जो बंद आंखो से देखे जाते हैं , बल्कि सपने वो होते हैं, जो सोने नहीं देते। उन्होंने छात्र छात्राओं से आहवान किया किया कि, मंजिले उन्ही को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ज्ञानप्रकाश सिंह ने छात्र छात्राओं को राष्ट्र के प्रति समर्पित रहने और मां बाप की सेवा करने की नसीहत देते हुए स्वतः देश भक्ति गीत सुनाकर समां बाध दिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने कालेज में भौतिक विज्ञान का कक्ष बनवाने का वादा भी छात्र छात्राओं से किया और कहा कि आज पारम्परिक शिक्षा के स्थान पर समय के अनुसार रोजगार परक शिक्षा पर ध्यान देने की आवश्यकता है, जिससे आप सब आत्मनिर्भर होकर देश व समाज के विकास में सहयोग कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.