Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। पूविवि की मुख्य परीक्षा 25 फरवरी से 20 अप्रैल तक,वायस रिकार्डर युक्त सीसीटीवी कैमरा परीक्षा केंद्रों पर लगा

जौनपुर। पूविवि की मुख्य परीक्षा 25 फरवरी से 20 अप्रैल तक,वायस रिकार्डर युक्त सीसीटीवी कैमरा परीक्षा केंद्रों पर लगा

जौनपुर(21फर.)। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय की 25 फरवरी से शुरू हो रही मुख्य परीक्षा के दौरान निजी कालेजों पर विशेष नजर रहेंगी। वायस रिकार्डर युक्त सीसीटीवी कैमरा लगने के बाद भी विवि प्रशासन को भनक लगी है कि निजी कालेज नकल कराने से बाज नहीं आएंगे। ऐसे में परीक्षा की विश्वसनीयता पर सवाल खड़़ा न हो इसके लिए विवि प्रशासन इन केंद्रों पर कड़ी नजर रखेगा। नए कालेजों पर बाहरी केंद्र व्यवस्थापक लगाए जा रहे हैं। जनपदीय उड़ाका दल के साथ केंद्रीय उड़ाका दल के सदस्य भी परीक्षा केंद्रों पर विशेष नजर रखेंगे।
सत्र 2018-19 की मुख्य परीक्षा के लिए 705 केंद्रों पर करायी जाएगी। विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने परीक्षा के सुरक्षा व्यवस्था के लिए आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ और इलाहाबाद के डीएम और एसपी को पत्र भेजकर सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। परीक्षा में विश्वविद्यालय से संबद्ध‍ 854 महाविद्यालयों में से 705 को केन्द्र बनाया गया है। जिसमें 4 लाख 80 हजार 825 छात्र परीक्षा में भाग लेगे। विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने प्रवेश पत्र जांच पत्र महाविद्यालय को जारी कर दिया है। मुख्य परीक्षा के लिए जौनपुर जिल में 153 महाविद्यालय को केन्द्र बनाया गया है। इसी तरह से गाजीपुर जनपद में 234, मऊ जनपद में 123, आजमगढ़ जनपद में 194 और इलाहाबाद में केवल एक कालेज पीजी कालेज हड़िया को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!