Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। कप्तान ने 100 डायल को चेकिंग अभियान में अव्वल रहने पर किया सम्मानित, अपराधों की रोकथाम के लिए समूचे जिले में चला अभियान

जौनपुर। कप्तान ने 100 डायल को चेकिंग अभियान में अव्वल रहने पर किया सम्मानित, अपराधों की रोकथाम के लिए समूचे जिले में चला अभियान

रामपुर की 100 डायल 2362 को पुलिस अधीक्षक ने किया सम्मानित। व्हाट्सएप ग्रुप पर चेकिंग अभियान का प्रथम फोटो भेजा था हंड्रेड डायल ने।
जौनपुर (25फर.)। पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए धरातल पर काम करना शुरू कर दिया है। अपराध और अपराधियों की रोकथाम के लिए सोमवार को 100 डायल को सुबह से ऐसे संदिग्ध व्यक्तियों को जांच करने का आदेश सौंपा। जिसके कारण संदिग्ध व्यक्ति चेकिंग वाले रूट को छोड़कर गायब हो जा रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने ऐसे 100 डायल के पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया जिन्होंने चेकिंग अभियान को सही रूप में अपने कप्तान के पास प्रथम खबर पहुंचाया।

फोटो- रामपुर की 2362 पुलिस इमिलियां घाट पर चेकिंग करतीं हुई

सुत्र बताते है कि पुलिस अधीक्षक ने सोमवार की सुबह 100 डायल के पुलिसकर्मियों को अपराध एवं अपराधियों पर रोकथाम के लिए नई पहल किया। 100 डायल पुलिसकर्मियों को आदेशित किया की गांव में हो रहे झगड़ा फसादों को निपटाने के बाद जो भी समय खाली बचे। ऐसे स्थानों पर खड़े होकर संदिग्ध व्यक्तियों और अपराधियों की तलाश करें जो पुलिसकर्मियों की आंख में धूल झोंक कर अपराध करने का काम कर रहे हो। लेकिन कोई सम्मानित व्यक्ति चेकिंग अभियान में परेशान न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए। केवल अपराधियों को चेकिंग किया जाए संदिग्ध दिखे तो उसके बाइक के कागजों की जांच भी कर ली जाए। कप्तान के आदेश को जिले में इस अभियान को मूर्त रूप देने के लिए सोमवार को सुबह से ही 100 डायल ने जमकर संदिग्ध व्यक्तियों एवं अपराधियों पर निगाह रखा। बाइक पर तीन सवारियों की जांच किया गया जरूरत पड़ने पर कागजातों को भी देखे गए। पुलिस ने तीन सवारियों को चेकिंग के बाद भविष्य में तीन लोग बाईक पर नहीं चले चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। पुलिस सूत्र बताते हैं कि इस चेकिंग अभियान में रामपुर थाने का 100 डायल 2362 अव्वल नंबर पर रहा। जो कप्तान के वाट्स अप ग्रुप पर अपने चेकिंग अभियान का प्रथम फोटो भेजकर पुलिस अधीक्षक से सम्मानित हुआ। वाट्स अप ग्रुप पर ही सम्मान मिलते ही 100 डायल में चेकिंग करने की होड़ मच गयी। देखते-ही-देखते समूचा जनपद में 100 डायल का चेकिंग चलने लगा जो देर शाम तक चला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!