Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। शाहगंज में घूस लेने वाला लेखपाल को एसडीएम ने किया निलंबित-देखे वीडियो

जौनपुर। शाहगंज में घूस लेने वाला लेखपाल को एसडीएम ने किया निलंबित-देखे वीडियो

जौनपुर (25फर.)। शाहगंज तहसील क्षेत्र में पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाने के लिए लेखपाल द्वारा किसानों से फार्म भरने के नाम पर सौ-सौ रुपए धन उगाही करने की वीडियो जारी होने पर सोमवार को एसडीएम ने धन उगाही करने वाले लेखपाल को निलम्बित कर दिया है।

इस संबंध में बताया जाता है कि क्षेत्र के पट्टीचकेसर गांव में लेखपाल राजेश सिंह ने दो दिन पूर्व गांव में पहुंचकर प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के अंतर्गत लाभार्थियों का सत्यापन व फार्म भरने का काम शुरु किया। ग्रामीण के बीच बैठे लेखपाल ने लोगों से योजना का फार्म भरने की बात कही और प्रत्येक किसान से सौ-सौ रुपए घूस भी लिया।

Add

लेखपाल के इस कृत्य का वीडियो गांव के ही एक युवक ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। वीडियो की चर्चा हुई तो लेखपाल ने युवक को धमकाने लगा जिसके कारण युवक ने वीडियो वायरल कर दिया और किसान सम्मान निधि योजना के लाभ के लिए लेखपाल की घूस लेने की चर्चा जोरों पकड़ ली। मामले में पूछे जाने पर एसडीएम राजेश कुमार वर्मा ने कहा कि आरोप गम्भीर है। जांच करके दोषी लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को एसडीएम ने वीडीओ की जांच कराई दोषी पाए जाने पर लेखपाल को निलम्बित कर दिया गया।
बता दें कि किसान सम्मान निधि योजना के लाभ दिलाने के नाम पर शाहगंज में लेखपालों के घूस लेने का यह वीडियो पहला प्रकरण नहीं है। इसके पूर्व भी किसान कई लेखपाल पर घूस लेने का आरोप लगा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!