Breaking News
Home / Latest / कोर्ट समाचार- जौनपुर में मड़हा जलाने एवं चोरी के आरोप में 16 आरोपियों को सात वर्ष का सश्रम कारावास एवं अर्थ दंड

कोर्ट समाचार- जौनपुर में मड़हा जलाने एवं चोरी के आरोप में 16 आरोपियों को सात वर्ष का सश्रम कारावास एवं अर्थ दंड

जौनपुर(27फर.)। सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के जगदीशपुर में आगजनी व चोरी के 16 आरोपियों को अपर सत्र न्यायाधीश एफटीसी द्वितीय नेयाज़ अहमद अंसारी ने सात वर्ष का कारावास व जुर्माने की सजा सुनाई।

जगदीशपुर, सिंगरामऊ निवासी विजय कुमार पाल की प्रार्थना पत्र पर एसपी के आदेश से मुकदमा दर्ज हुआ। अभियोजन कथानक के अनुसार 20अगस्त1999 को 10:00 बजे दिन आरोपी तीरथ, तेजई, झिंगुरी, खेलाड़ी, अमरनाथ, शेषराज ‘पांडे’,अशोक, सुरेश समेत 16 आरोपी पुरानी रंजिश को लेकर वादी के कई मड़हों व ओसारे में आग लगा दिया। जिससे उसमें रखा अनाज,वस्त्र आदि जलकर नष्ट हो गया तथा वादी का डीजल इंजन, अन्य सामान व दो बकरी के बच्चे उठा ले गए जिससे वादी का पौने तीन लाख का नुकसान हुआ।उधर श्रवण कुमार ने पुनवासी व अन्य आरोपियों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर आगजनी व लूटपाट का क्रास केस दर्ज कराया। पुलिस ने कुछ आरोपियों के पास चोरी का माल बरामद किया व विवेचना कर आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया।एडीजीसी राजकुमार जायसवाल ने अभियोजन पक्ष की पैरवी की। न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद 16 आरोपियों को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई। क्रास केस के आरोपियों को कोर्ट ने दोषमुक्त कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!