Breaking News
Home / Latest / • सुल्तानपुर। बिजेथुआ धाम में दलितों के हनुमान मंदिर कब्जाने के ऐलान पर प्रशासन सर्तक

• सुल्तानपुर। बिजेथुआ धाम में दलितों के हनुमान मंदिर कब्जाने के ऐलान पर प्रशासन सर्तक

सुल्तानपुर (11दिस.) जनपद के कादीपुर थाना में स्थित बिजेथुआ धाम में एक दलित नेता द्वारा हनुमान मंदिर को कब्जाने की घोषणा के बाद मंगलवार को प्रशासन सख्त हो गयी है। मंदिर के गर्भगृह से लेकर इर्द-गिर्द पुलिस पैनी निगाह रखी है। यह मंदिर जौनपुर और सुल्तानपुर के सरहद पर स्थित है। जिसके जौनपुर की पुलिस भी मंदिर पर पैनी निगाह लगाएं हुए हैं।
क्षेत्र के गांव के एक तथाकथित दलित बसपा नेता ने दो दिन पूर्व ऐलान किया था कि मंगलवार को बिजेथुआ धाम स्थित हनुमान मंदिर को दलितों द्धारा कब्जा कर लिया जाएगा। इस ऐलान के बाद प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये है। जिसके कारण किसी अनहोनी को देखते हुए प्रशासन ने त्वरित कारवाई करते हुए मन्दिर के आसपास भारी फोर्स तैनात कर दिया है। पुलिस फोर्स हनुमानजी के दर्शन करने के बहाने कोई अन्दर जाकर उपद्रव नहीं करें पैनी निगाहें रखी है।
बताते चलें कि मुख्यमंत्री योगी ने कुछ दिन पूर्व ऐलान किया था कि हनुमानजी दलित है। जिसके बाद कुछ राजनीतिक संगठनों ने इसका जमकर विरोध किया और कहा कि अगर वह दलित है तो उनका जहां भी मंदिर होगा हम दलितों का होगा। तभी से दलित के कुछ तथाकथित नेता और राजनीतिक संगठन मंदिर को कब्जाने के बहाने उपद्रव करने को तैयार दिख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.