Breaking News
Home / Latest / लालपुर गांव के बारात में मारपीट,12 घायल,एक कार फूंकी 5 बाइक तोड़ी

लालपुर गांव के बारात में मारपीट,12 घायल,एक कार फूंकी 5 बाइक तोड़ी

जौनपुर(16दिस.) जलालपुर थाना क्षेत्र के लालपुर गांव के मल्लाह  बस्ती में शनिवार की रात आई बारात में द्वारचार के बाद आर्केस्ट्रा में गाना बजाने को लेकर जमकर मारपीट हो गयी।जिसमें घराती व बराती पक्ष से लगभग एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए । मारपीट के दौरान बारातियो की एक ब्रेजा कार को जला दिया गया और एक मड़हा जलाने सहित घरातियों की लगभग पांच बाइको को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। सूचना पाकर मौके पर 100 नम्बर की दो गाड़ियां व थाने की फोर्स ने पहुचकर स्थिति को नियंत्रण किया और घायल घरातियों व बारातियो को अस्पताल पहुँचाया।
          लालपुर गांव के सुखराम निषाद की लड़की नेहा की शादी रामजस निषाद के लड़के नीरज निवासी वसीरपुर जौनपुर से तय थी। बारात अपने निर्धारित समय से लड़की के दरवाजे पर पहुंची जहां द्वारचार की रस्म पूरी होने के बाद जयमाल व भोजन का कार्यक्रम शुरू हुआ, इसी बीच बारातियो ने आर्केस्ट्रा चालू करा दिया। जिसका घराती विरोध जताते हुए कहने लगे की जयमाल कार्यक्रम संपन्न हो जाता है तब आर्केस्ट्रा चालू कराया जाए लेकिन बाराती नहीं माने और आर्केस्ट्रा चालू करा दिए जिसको लेकर घरातीयो व बरातीयो में बहस हो गयी  बात बढ़ने पर मारपीट हो गई। मारपीट के दौरान किसी ने बारातियों कि एक मडहे के पास खड़ी  ब्रेजा कार जला दिया जिससे पास में स्थित मड़हा भी जल गया। ग्रामीण ने बताया कि कुछ बाराती लाठी डंडो से  घरातियों की पांच बाइको को क्षतिग्रस्त करते हुए भाग निकले। जिससे  शादी की रस्म पूरी नहीं हुई  बगैर शादी किए ही बारात वापस चली गई। ग्रामीणों का कहना है कि बारात में एक तथाकथित नेता द्वारा फायरिंग की गई। इसके बाद पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया तथा घायल दोनो पक्षो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा जहां से कुछ घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मारपीट में घरातियों की तरफ से सुनील निषाद, सिद्धार्थ, नन्हकू उर्फ विवेक, प्रदुम, सुनील उर्फ पिंटू, जेलर, सौरभ, प्रदीप तथा बारातियो के तरफ से रामलखन, मुन्ना, इंद्रजीत, धीरज आदि घायल हो गए।
थाना प्रभारी निशा रजा खाँ ने कहा कि  हवाई फायरिंग की सूचना गलत है। शराब के नशे में आर्केस्ट्रा पर गाने बजाने को लेकर मारपीट की सूचना पर पुलिस पहुची थी अभीतक किसी भी पक्ष से कोई तहरीर नही मिली है तहरीर मिलने पर जांच पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!