Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मुकदमों के निस्तारण में लाये तेजी-अपर आयुक्त, मछलीशहर तहसील,थाना एंव ब्लॉक के निरीक्षण के दौरान कही
PhotoBy-Sandesh24news

जौनपुर। मुकदमों के निस्तारण में लाये तेजी-अपर आयुक्त, मछलीशहर तहसील,थाना एंव ब्लॉक के निरीक्षण के दौरान कही

जौनपुर(27दिस.)। मछलीशहर तहसील में अपरआयुक्त वाराणसी गुरूवार को तहसील का निरीक्षण करेंगें। उसके बाद इसी तहसील क्षेत्र के कल्याणपुर गाँव में चौपाल लगाकर जनता की समस्याओं को सुनेंगे।

मुकदमों के निस्तारण में लाये तेजी–अपर आयुक्त
स्वच्छ्ता अभियान में तेजी लाने का बी डी ओ को दिया निर्देश
अपर आयुक्त ने तहसील, थाना व ब्लॉक का किया निरीक्षण
मछलीशहर —अपर आयुक्त वाराणसी मंडल अनिल कुमार उपाध्याय ने तहसील,ब्लॉक व कोतवाली का निरीक्षण किया ।तहसील में निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को पुराने लंबित मुकदमों के निस्तारण में तेजी लाने का निर्देश दिया ।वहीं ब्लॉक मुख्यालय पर अधिकारियों को स्वच्छ्ता अभियान में गति लाकर सभी चिन्हित गाँवों को ओ डी एफ करने का निर्देश दिया ।
अपर आयुक्त गुरूवार को 11 बजे तहसील मेंपहुंचे।उपजिलाधिकारी,तहसीलदार,नायब तहसीलदार न्यायालय की 10 वर्षों से लम्बित पुरानी पत्रावलियों के निस्तारण की जानकारी लिया । मिसिलबन्द,मुकदमों व आदेशों के कम्यूटर में फीडिंग,सरलीकरण रजिस्टर आदि का निरीक्षण किया । तहसीलदार न्यायालय में 122 बी की वर्ष 2001से लम्बित पत्रावली पर अफसोस जाहिर किया ।भूमि पैमाइस दफा 24 के वादों के निस्तारण में तेजी लाने का राजस्व कर्मियों को निर्देश दिया ।इसके बाद राजस्व अभिलेखागार में विभिन्न देयों के बकाया वसूली की जानकारी लिया ।सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतों के निस्तारण की भी जानकारी लिया ।रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय में पत्रावलियों के रखरखाव व साफ सफाई पर असन्तोष जाहिर किया ।अधिवक्ताओं ने पुनरावलोकन प्रार्थना पत्रों व वरासत कम्यूटर में न दर्ज होने,समय सीमा में भूमि की पैमाइस राजस्व कर्मियों द्वारा न किये जाने की शिकायत किया ।अधिकारियों को इस पर अमल करने की हिदायत दिया ।अपर आयुक्त ने अधिवक्ता सभागार में अधिवक्ताओं के साथ बैठक कर एस डी एम के विरुध्द एक पखवारे से चल रही हड़ताल को मध्यस्थता कर समाप्त कराया ।अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष दिनेश चन्द्र सिन्हा सहित सभी अधिवक्ता उपस्थित थे ।ब्लॉक मुख्यालय पर पहुंचकर ओ डी एफ गांवों की जानकारी लेते हुये स्वच्छता अभियान पर तेजी लाने का निर्देश दिया । विकास कार्यों की समीक्षा किया । कोतवाली में शस्त्रागार का निरीक्षण कर हिस्ट्री सीटरों की पत्रावली देखी । अन्य सभी अभिलेखों का भी निरीक्षण किया ।निरीक्षण के दौरान एस डी एम जे.एन.सचान,तहसीलदार कौशलेश कुमार मिश्रा,सीओ विजय सिंह,बी डी ओ राजीव शर्मा,कोतवाल अनिल कुमार सिंह सहित सम्बंधित विभागों के सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.