Breaking News
Home / Latest / जौनपुर।शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ समर बहादुर बोले-कुलपति के बयान को तोड़ मरोड़ कर कुछ लोग बदनाम कर रहे हैं ,बर्दाश्त नहीं

जौनपुर।शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ समर बहादुर बोले-कुलपति के बयान को तोड़ मरोड़ कर कुछ लोग बदनाम कर रहे हैं ,बर्दाश्त नहीं

पदाधिकारियों बोले, कुलपति को बदनाम करने की कोशिश।

जौनपुर(31दिस.)। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ समर बहादुर सिंह ने कहा है कि सत्यदेव डिग्री कॉलेज गाजीपुर में 29 दिसंबर को आयोजित सेमिनार में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति राजाराम यादव के बयान को तोड़ मरोड़ कर कतिपय लोग अपना हित साध रहे हैं और कुलपति को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं कुलपति राजाराम यादव के कहने का आशय यह था कि बहादुर छात्र रोते हुए आए यह अच्छा नहीं लगता है। यदि वह कहीं पर जाएं तो वहां से पीठ दिखाकर ना आए उनके पूरे भाषण को सुना जाए तो स्पष्ट हो जाएगा कि गाजीपुर व पूर्वांचल की धरती वीर नौजवानों की धरती रही है जिससे प्रेरणा लेकर यहां का नौजवान जब सीमा पर अवसर मिले तो दुश्मन को मार गिराए महामंत्री डॉ विजय कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान कुलपति के नेतृत्व में पूर्वांचल विश्वविद्यालय लगातार हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है विश्वविद्यालय नौकरियां देने में एक मिसाल कायम कर रहा है तथा प्रधानमंत्री जी की मंशा के अनुरूप विश्वविद्यालय में नए रोजगार परक पाठ्यक्रम खोलकर पूर्वांचल के छात्रों को आगे बढ़ने का अवसर प्रदान कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव प्रकाश सिंह ने कहा कि वर्तमान कुलपति जब से आए हैं युवाओं के चौमुखी विकास करने के उद्देश्य से आए दिन इनोवेटिव कार्यक्रम आयोजित करते हैं जिसमें समाज को क्षेत्र के विद्युत का संकरा कर युवाओं के जोश भरने का काम करते हैं उन्होंने कहा कि कुछ लोग जो कुछ दिन पहले पूर्वांचल विश्वविद्यालय का बंटवारा चाहते थे। विश्वविद्यालय की स्थिति जर्जर कराना चाहते थे वर्तमान कुलपति के रहते उनकी मुरादे पूरी नहीं हुई वही लोग भाषण के कुछ अंश को लेकर अनावश्यक मामले को तूल दे रहे हैं भाषण किस शब्द को बार बार उछाला जा रहा है उसका आशय सीमा पर दुश्मन को मार कर आने से है विश्वविद्यालय में पड़े जवानों में साहस पैदा करने के लिए प्रोफेसर राजा राम ने यह बातें कही सिंह ने कहा कि कुलपति के खिलाफ किए जाने वाले हर साजिश का मुकाबला शिक्षक संघ करेगा इस अवसर पर जनपद शिक्षक संघ के पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

इसी तरह जनपदीय महाविद्यालय संघ के पदाधिकारी डॉक्टर शैलेंद्र सिंह ने कहा कि कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर राजाराम यादव संत पुरूष हैं, इनके ऊपर कुछ तथाकथित लोगों द्वारा बेबुनियाद आरोप लगाना, उनकी कुत्सित मानसिकता का परिचायक है। डॉक्टर सिंह ने कहा कि दुषित मानसिकता के लोग,जो विश्वविद्यालय का बटवारा कराना चाहते थे, तथा उनकी स्वार्थ सिद्धि प्रोफेसर राजाराम यादव के रहते पूरी नहीं हो पा रही है, ऐसे ही लोग अनावश्यक रूप से भाषण के एक अंश को लेकर मुद्दे को तूल दे रहें हैं। बच्चों के प्रति उनका हमेशा स्नेहवत बर्ताव रहता है और रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.