Breaking News
Home / Latest / जौनपुर।सीखने की प्रक्रिया में क्रांतिकारी परिवर्तन लाएगा आईसीटी- बीएसए-राजेन्द्र सिंह

जौनपुर।सीखने की प्रक्रिया में क्रांतिकारी परिवर्तन लाएगा आईसीटी- बीएसए-राजेन्द्र सिंह

जौनपुर (14जन.)। अंग्रेजी माध्यम आदर्श प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर सिकरार में सोमवार को एक दिवसीय कार्यशाला काआयोजन किया गया जिसमें विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालयों में आईसीटी का प्रयोग एवं डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के उद्देश्य को बीएसए ने बताया ।
उद्घाटन करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र सिंह ने कहा की बच्चो के सीखने की प्रक्रिया में आईसीटी क्रांतिकारी परिवर्तन लाएगा। इस तकनीक के जरिये गणित और विज्ञान जैसे कठिन विषयो का शिक्षण कार्य आसान हो जाएगा और बच्चे आसानी से ग्रहण कर सकेंगे।एप्प के माध्यम से देश दुनिया मे हो रहे घटनाक्रम व नवीनतम जानकारी बच्चो को आसानी से दी जा सकेगी। बीईओ राजीव यादव ने कहा विकासखण्ड के 50 स्कूल इस तकनीक से अब तक जुड़ गए है शेष विद्यालयों को शीघ्र जोड़ लिया जाएगा ,इस तकनीक को अपनाने से बच्चों में भयमुक्त वातावरण तथा खेल खेल में शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। कार्यक्रम में शिक्षक नेता राजेन्द्र यादव,देशबन्धु यादव राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सेवानिवृत शिक्षक लल्लन उपाध्याय ,सुशील उपाध्याय ,राजीव सिंह शिक्षिका सीमा उपाध्याय,संयुक्ता सिंह,माधुरी जायसवाल,मीना सिंह अपने विचार व्यक्त किये ।अध्यक्षता राष्टपति पुरस्कार प्राप्त सेवानिवृत शिक्षक विजयबहादुर सिंह,ने किया। संचालन करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने अभ्यागतों का आभार जताए।
कार्यशाला में केराकत तहसील के वासवारी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक वीरेंद्र यादव द्वारा प्रजेंटेशन के जरिये शिक्षकों को शिक्षण कार्य में आईसीटी का प्रयोग करने के साथ ही डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए प्रशिक्षित किया गया। इस मौके पर डॉ० सन्तोष सिंह , शैलेश चतुर्वेदी,शिवम सिंह,वीरेंन्द्र सिंह प्रताप यादव,ध्रुब यादव आदि सक्रिय रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!