Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। स्मार्ट शिक्षा प्रदान करने का हब बनता जा रहा जौनपुर- भूगर्भ वैज्ञानिक प्रमोद कुमार यादव

जौनपुर। स्मार्ट शिक्षा प्रदान करने का हब बनता जा रहा जौनपुर- भूगर्भ वैज्ञानिक प्रमोद कुमार यादव

जौनपुर(21जन.)। भूगर्भ वैज्ञानिक प्रमोद कुमार यादव ने कहा कि जनपद कोटा शहर एवं कानपुर के तर्ज पर स्मार्ट शिक्षा प्रदान करने का हब बनता जा रहा है। श्री यादव रविवार को नगर स्थित कन्हईपुर निकट रेलवे क्रॉसिंग स्थित शारदा क्लासेस के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।
कहां कि यहां के लोग कोचिंग के लिए इलाहाबाद और कोटा शहरों मे आईआईटी एवं नेट की परीक्षा की तैयारी करने के लिए जाते थे और वहां काफी झंझावतों को झेलते थे।लेकिन अब यही सुविधा घर में हो जाने से परीक्षार्थीयों को अच्छी तैयारी करने और सुनहरा भविष्य निर्माण करने का मौका मिल गया है।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डिप्टी रजिस्ट्रार रोहित कुमार उपाध्याय ने कहा कि जनपद में इस तरह की क्लासेस की सख्त जरूरत थी जिससे जौनपुर के छात्रों का सर्वाधिक विकास किया जा सके।

शारदा क्लासेस के संरक्षक लालचंद चौरसिया ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम अपने संस्थान के द्वारा 50 छात्र छात्राओं को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करेंगे।

संस्था के डायरेक्टर रितिक चौरसिया (आईआईटी दिल्ली) ने आईआईटी के विषय में विस्तार पूर्वक से उपस्थित लोगों को बताया।

संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर एम.डी सिराज ने कहा इस संस्था में शिक्षा व्यवस्था को लेकर स्मार्ट क्लासेस, ऑनलाइन क्लासेस के साथ डिजिटल लाइब्रेरी छात्रों को उपलब्ध कराई जाएगी।

उदघाटन के दौरान मौके पर बृजभान सोनकर,भूलन चौरसिया, गौरव, रोहित यादव, अवनीश यादव, किरण, उपमा चौरसिया, आलोक यादव, प्रिया मिश्रा, ज्ञानेंद्र पाल, विनोद यादव, रत्तीलाल निषाद आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.