Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ मैया का पूजा सम्पन्न

जौनपुर। अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ मैया का पूजा सम्पन्न

जौनपुर। जिले में आस्था का महापर्व डाला छठ के त्यौहार पर व्रती महिलाओं ने डूबते सूरज को अर्घ देने के साथ छठ मईया का पूजा किया और सरवर पर उपस्थित महिलाओं ने छठ मैया का मंगल गीत गाकर पर्व को धूमधाम से मनाया। आस्था के महापर्व पर मड़ियाहूं नगर के चुटका देवी मंदिर पर व्रती महिलाओं का महासैलाब उमड़ा हुआ था।

जहां पर सैकड़ों की संख्या में महिलाएं चुटका देवी के प्रांगण में स्थित सरोवर पर छठ मैया का पूजा करने के बाद डूबते सूरज को अर्थ देकर मान्यताओं के अनुसार छठी मैया का पूजा पाठ किया।

इस अवसर पर छठ मैया से व्रति महिलाओं ने पुत्र प्राप्त से लेकर सुख संपत्ति एवं वैभव को हर घर में सुरक्षित रखने का आशीर्वाद मांगा। इस महापर्व पर चुटका देवी मंदिर पर क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह कोतवाल ओम नारायण सिंह समेत नगर पंचायत अध्यक्ष रुखसाना के समाजसेवी पति कमाल फारुकी, वैश्य फारुकी, भाजपा मड़ियाहूं मंडल अध्यक्ष राजेश सिंह, और मड़ियाहूं के विधायक डॉक्टर आरके पटेल की पत्नी डॉ सुरभि पटेल पूर्व विधायक डॉ लीना तिवारी के अलावा मड़ियाहूं तहसील के तहसीलदार, नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह मौजूद रहे। सोमवार की सुबह आस्था के इस पर्व का समापन व्रती महिलाएं उगते सूर्य को अर्घ्य देकर अपने व्रत को छठ मैया के अंतिम पूजा के साथ खत्म करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!